भगवान राम के आगमन पर देश के सभी मंदिरों में धूम, बेहतरीन सजावट एवं दीपोत्सव, राम भजन कीर्तन, चहुँओर राम की जयकार

भगवान राम के आगमन पर देश के सभी मंदिरों में धूम, बेहतरीन सजावट एवं दीपोत्सव, राम भजन कीर्तन, चहुँओर राम की जयकार हो रही है। प्राण प्रतिष्ठा के वक्त कई मंदिरों में विशेष पूजा अर्चना भी की गई। अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के वक्त देश के अधिकतर मंदिरों में भंडारे का आयोजन किया गया, जहां लोग भगवान का प्रसाद ग्रहण करते हुए नजर आए।

अब पूरा देश दीयों से जगमग हो उठा है। प्राण प्रतिष्ठा के मुख्य यजमान रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद दिल्ली में अपने आवास पर श्रीराम ज्योति जलाते हुए नजर आए हैं। देशभर में यह दीपों का यह उत्सव पीएम नरेंद्र मोदी की अपील के बाद मनाया जा रहा है।

शाम होते ही पूरा देश दीयों से जगमग हो उठा है। लोग दीपावली की ही तरह अपने घरों को दीयों और लाइटों से सजा दिए हैं। इसके साथ-साथ आतिशबाजी भी देखने को मिली है। लोग अपने घरों की बालकनियों से लेकर छतों तक पर दीपक जला रहे हैं।

दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर पर दीपोत्सव हुआ, ग्यारह हजार दिए जलाए गए, साथ ही ढोल पर भक्त थिरकते नजर भी आए। दिल्ली के बिरला मंदिर में भी दीए जलाकर दिवाली मनाई गई। मंदिर में हर तरफ दिए जलाए गए हैं और मंदिर को सजाया गया है। लोग राम भक्ति में झूमते नजर आए।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट करते हुए कहा है कि कहा है कि इस पुनीत अवसर पर सभी देशवासियों से मेरा आग्रह है कि रामज्योति प्रज्वलित कर अपने घरों में भी रामलला का स्वागत करें। जय सियाराम! इसके साथ-साथ पीएम ने लोगों से 1000 सालों के मजबूत, भव्य और दिव्य भारत की नींव बनाने का आह्वान किया। सियावर रामचंद्र की जय और जय श्री राम के उद्घोष के साथ पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित किया।

 

SHARE