नौकरी के बदले जमीन मामले में राबडी, मीसा, हेमा, हृदयानंद, अमित कत्याल और दो कंपनियों के खिलाफ ईडी ने किया समन जारी

नई दिल्ली।

नौकरी के बदले जमीन मामले में राबडी देवी, मीसा भारती, हेमा यादव, हृदयानंद चौधरी, अमित कत्याल और दो कंपनियों के खिलाफ ईडी ने समन जारी किया है जिसमें उन्हें कोर्ट ने 9 फरवरी को पेशी पर बुलाया है।

प्रवर्तन निदेशालय इस कथित घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की जांच करते हुए हाल ही में चार्जशीट फाइल की थी। ED ने चार्जशीट में रावड़ी देवी, मीसा भारती, हेमा यादव, ह्रदयानंद चौधरी के साथ-साथ दो कंपनियों को भी आरोपी बनाया गया है। ED ने इस मामले में 4751 पेज की चार्जशीट दाखिल की है।

कोर्ट ने व्यवसायी अमित कात्याल के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट भी जारी किया है। कात्याल फिलहाल इस मामले में न्यायिक हिरासत में हैं। ईडी की चार्जशीट पर सुनवाई करते हुए राउज एवेन्यू कोर्ट के विशेष न्यायाधीश विशाल गोगने ने आदेश पारित करते हुए कहा, संज्ञान लेने के लिए पर्याप्त आधार हैं।

सीबीआई की ओर से दर्ज केस के मुताबिक, रेलवे में ग्रुप डी के पदों पर नौकरी के लिए पहले सब्स्टीट्यूट के तौर पर भर्ती किया गया फिर उनसे जमीन ट्रांसफर करवाने के बाद उनकी नौकरी पक्की कर दी गई। सीबीआई की ओर से दर्ज मामले के आधार पर प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था और जांच शुरू करते हुए चार्जशीट फाइल की थी।

SHARE