प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 फरवरी को गोवा में ओएनजीसी सर्वाइवल सेंटर का उद्घाटन करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 फरवरी, 2024 को गोवा का दौरा करेंगें। सुबह लगभग 10:30 बजे प्रधानमंत्री ओएनजीसी सी सर्वाइवल सेंटर का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री सुबह करीब 10:45 पर भारत ऊर्जा सप्ताह 2024 का उद्घाटन करेंगे। इसके पश्‍चात दोपहर लगभग 2:45 पर प्रधानमंत्री, विकसित भारत, विकसित गोवा 2047 कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

प्रधानमंत्री गोवा में सार्वजनिक कार्यक्रम में 1,330 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री वैश्विक तेल और गैस सीईओ और विशेषज्ञों के साथ एक बैठक करेंगे।

6 से 9 फरवरी तक गोवा में भारत ऊर्जा सप्ताह 2024 का आयोजन किया जा रहा है। यह देश की ऐसी एकमात्र ऊर्जा प्रदर्शनी और सम्मेलन होगा, जो संपूर्ण ऊर्जा मूल्य श्रृंखला को एक मंच प्रदान करेगा और भारत के ऊर्जा पारगमन लक्ष्यों के लिए उत्प्रेरक के रूप में काम करेगा।

प्रधानमंत्री रोजगार मेले के तहत विभिन्न विभागों में 1930 नई सरकारी भर्तियों को नियुक्ति आदेश देंगे और विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को स्वीकृति-पत्र भी सौंपेंगे।

ओएनजीसी सी सर्वाइवल सेंटर

ओएनजीसी सी सर्वाइवल सेंटर, वैश्विक मानकों के अनुरूप एक अद्वितीय समुद्री सर्वाइवल प्रशिक्षण केंद्र के रूप में विकसित किया गया है। इसमें 10,000 से 15,000 कर्मियों को वार्षिक प्रशिक्षण दिया जा सकेगा। इससे खराब मौसम की स्थिति में नियंत्रित अभ्यास से प्रशिक्षुओं के समुद्री जीवन कौशल में वृद्धि होगी और संभावित आपदाओं से सुरक्षित रहने की संभावना बढ़ जाएगी।

SHARE