अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का दिन भारत को विश्वगुरु बनने के मार्ग पर ले जाएगा

नई दिल्ली।

अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का दिन भारत को विश्वगुरु बनने के मार्ग पर ले जाएगा। सदन के आखिरी दिन सरकार की ओर से श्वेत पत्र भी लाया गया। श्वेत पत्र पर चर्चा के दौरान केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने जाति के मुद्दे पर जवाब देते हुए कहा, मोदी ने ही ओबीसी को संवैधानिक मान्यता दी और मोदी ने ही ओबीसी आयोग गठित किया।

पीएम मोदी ने कहा कि 17वीं लोकसभा की प्रोडक्टिविटी करीब-करीब 97 फीसदी रही है, जो कि अपने आप प्रसन्नता का विषय है। जब 18वीं लोकसभा शुरू होगी तो उम्मीद होगी कि यह आंकड़ा सत प्रतिशत रहे। देश को नया संसद भवन मिला।

संसद में पीएम मोदी के दूसरे कार्यकाल यह आखिरी भाषण था। इसके बाद देश में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। पीएम ने कहा था कि तीसरी बार की सरकार में और भी बड़े फैसले लिए जाएंगे।

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि राम के बिना भारत की कल्पना नहीं की जा सकती। 22 जनवरी, 2024 को अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का दिन भारत को विश्वगुरु बनने के मार्ग पर ले जाना वाला है। उन्होंने कहा कि कोई हिम्मत दिखाता है कोई छोड़कर भाग जाता है। हम भावी पीढ़ी के लिए कुछ न कुछ अच्छा करते रहेंगे।

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हमने ट्रांसजेंडरों को एक पहचान दी है। अब तक करीब 17 हजार ट्रांसजेंडर को अधिकार दिया गया है। पद्म अवार्ड हमने ट्रांसजेंडर को दिया। जो आभाव में हैं, उसके लिए सरकार हल पल मौजूद रहे, लेकिन सरकार का प्रभाव उसकी जिंदगी में रुकावट बने, ऐसे हमारा मकसद नहीं है।

आने वाले 25 साल देश के लिए काफी अहम हैं। राजनीति अपनी जगह पर है। देश का संकल्प ये बन चुका है, 25 साल वो हैं जो देश इच्छित परिणाम पाकर रहेगा।

हमने आतंकवाद के खिलाफ सख्त कानून बनाए। आतंकवाद से पूर्ण मुक्ति का हमारा सपना पूरा होगा। ये पांच वर्ष देश में रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म के रहे। ऐसा होता है तो नया विश्वास बढ़ता है। यह अपने आप में अनोखा है और देश इसका अनुभव कर रहा है।

SHARE