फिरोजाबाद में राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाये जाने हेतु तहसीलदारों की बैठक का आयोजन

फिरोजाबाद।

राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाये जाने हेतु तहसीलदारों की बैठक का आयोजन।

फिरोजाबाद।

ए०डी०आर० भवन पर जनपद के समस्त तहसीलदारों की बैठक राष्ट्रीय लोक अदालत दिनांक 09.03.2024 को व्यापक रूप से सफल बनाने के उद्देश्य से की गयी। उपरोक्त बैठक में श्री राजीव सिंह, नोडल अधिकारी/अपर जिला जज उपस्थित रहे।

जनपद के समस्त तहसीलदारों एवं नायब तहसीलदारों के साथ हुई बैठक में दिनांक 09.03.2024 को आयोजित आगामी राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाये जाने हेतु विचार विमर्श किया गया तथा इसका व्यापक प्रचार-प्रसार किये जाने हेतु चर्चा की गयी। अपर जनपद न्यायाधीश/सचिव, श्री यजुवेन्द्र विक्रम सिंह द्वारा बैठक में उपस्थित समस्त तहसीलदारों को निर्देशित किया गया कि वे आगामी राष्ट्रीय लोक अदालत में अपने अधीनस्थ न्यायालयों में अधिक से अधिक वादों के निस्तारण करावें तथा यह भी निर्देशित किया गया कि वह अपने-अपने तहसील क्षेत्रान्तर्गत आगामी राष्ट्रीय लोक अदालत का व्यापक प्रचार-प्रसार, पम्पलेट, पोस्टर व बैनर आदि से, करना सुनिश्चित करें। बैठक में तहसीलों में नियुक्त परा विधिक स्वयं सेवकों की भूमिका के बारे में भी चर्चा की गई।
सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण फिरोजाबाद द्वारा यह बताया गया कि राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण की योजना के तहत विधिक जागरूकता हेतु जिससे आगामी राष्ट्रीय लोक अदालत में ज्यादा से ज्यादा लोगों की भागीदारी हो सके और जनसामान्य राष्ट्रीय लोक अदालत दिनांक 09.03.2024 में अपने वादों को सुलह समझौते के आधार पर समाप्त कराकर उसका लाभ उठा सकें।

बैठक में श्री पुष्कर मिश्रा तहसीलदार फिरोजाबाद, श्रीमती निशा श्रीवास्तव तहसीलदार टूण्डला, श्रीमती राखी शर्मा तहसीलदार शिकोहाबाद, श्री ब्रजराज सिंह, नायब तहसीलदार जसराना आदि उपस्थित रहे।

SHARE