ईरान ने एक बार फिर पाकिस्तान में घुसकर मार दिए आतंकी

ईरान ने एक बार फिर पाकिस्तान में घुसकर आतंकी संगठन के कमांडर इस्माइल शाहबख्श और उसके साथियों को मार गिराया। यह जानकारी ईरान की सरकारी मीडिया के हवाले से सामने आई है। बताया गया है कि ईरान की सेना शुक्रवार शाम को सीमावर्ती प्रांत सिस्तान-बलूचिस्तान के पास पाकिस्तान में घुसी और आतंकी शाहबख्श को मार गिराया। अभी हाल ही में दोनों देशों ने एक-दूसरे पर हवाई हमले किए थे।

अल अरबिया न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, जैश अल-अदल को साल 2012 में बनाया गया था। इसे ईरान ने आतंकवादी संगठन घोषित कर रखा है। यह एक सुन्नी आतंकवादी समूह है। इस संगठन को ईरान के दक्षिणपूर्वी प्रांत सिस्तान-बलूचिस्तान से ऑपरेट किया जाता है।पिछले कुछ सालों में जैश अल-अदल ने ईरान की सेना के जवानों को टारगेट किया है और उन पर हमले किए हैं।

पिछले महीने एक-दूसरे के क्षेत्रों में आतंकवादी ठिकानों पर की गई एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान और ईरान सुरक्षा सहयोग करने को लेकर सहमत हो गए थे। इस समझौते की घोषणा पाकिस्तान के विदेश मंत्री जलील अब्बास जिलानी और उनके ईरानी समकक्ष होसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन ने एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन के दौरान की थी। इस दौरान जिलानी ने कहा था कि ईरान और पाकिस्तान दोनों गलतफहमी को जल्द सुलझा सकते हैं।

SHARE