365 दिन और 17 घंटे प्रतिदिन काम करने की मोदी की आदत है जो उन्हें विश्व में सबसे अलग और ऊँचा दिखाती है

नई दिल्ली।

पीएम मोदी द्वारा लगातार काम करने की जो आदतें हैं वो उन्हें औरों से काफी अलग बनाती है। इसलिए 365 दिन और 17 से ज्यादा घंटे उनके काम करने की आदत ने उन्हें दस सालों में पूरे विश्व में अलग ला खड़ा कर दिया है।

पीएम मोदी ने जोर देकर कहा कि भारत में सुनहरा भविष्य देश और दुनियां को दिखने लगा है। उन्होंने कहा कि अब चौथी औद्योगिक क्रांति में भारत विश्व पटल पर नेतृत्व करने को लेकर तैयार है। पीएम मोदी ने जिस अंदाज में भारत की समृद्धि और ऐश्वर्य को तीसरे टर्म में आसमान की उंचाई पर ले जाने की बात कही, उसमें तीसरी बार उनकी जीत को लेकर आत्मविश्वास चरम पर दिख रहा था। “मोदी की गारंटी” पर भरोसा देश की जनता को ही नहीं बल्कि दुनियां को क्यों होने लगा है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि म्यूचल फंड में पिछली सरकार में लोगों ने 4 लाख करोड़ इन्वेस्ट किए थे लेकिन उनकी सरकार में लोगों का भरोसा इस कदर बढ़ा है कि 52 लाख करोड़ रूपये से ज्यादा लोग म्यूचल फंड में इन्वेस्ट कर चुके हैं। सालों से लटकी पड़ी सरदार सरोवर परियोजना हो या यूपी की 4 दशक से लटकी परियोजना, मोदी सरकार ने अपने दस सालों में इसे पूरा कर भारत को पॉलिसी पैरालाइसिस के ग्रिप से बाहर निकालने में अभूतपूर्व सफलता हासिल की है।

यही हाल अटल टनल का भी देखा गया जिसका शिलान्यास साल 2002 में हुआ था लेकिन 2014 तक अधर में लटका रहा। पीएम मोदी की विशेष पहल की वजह से इसका लोकार्पण भी साल 2020 में पूरा कर लिया गया।

दस सालों के कार्यकाल में काम तेज गति से हुए हैं। इसलिए संसद की नई बिल्डिंग ,लक्षद्वीप में समुद्र के नीचे ऑप्टिकल फाइबर बिछाने जैसा जटिल काम भी रिकॉर्ड टाइम पर पूरा कर सरकार की निर्णय लेने में गति और पूरा करने की तेज क्षमता से देश वाकिफ हो चुका है। जाहिर है इन फैसलों में राम मंदिर का निर्माण सहित धारा 370, और ट्रिपल तालाक जैसे जटिल मुद्दों का समाधान भी है जिसपर पूर्व की सरकार हाथ लगाना तो दूर उस पर बात करने से भी डरती थीं।

SHARE