पीएम नरेंद्र मोदी ने दुनिया को दिया एक साथ शांति और शक्ति का संदेश

पीएम नरेंद्र मोदी ने दुनिया को एक साथ शांति और शक्ति का संदेश दिया है। प्रधानमंत्री आश्रम में जाकर बापू की प्रतिमा को फूल चढ़ाए और वहां पौधे भी लगाए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को दुनिया को दो अहम संदेश दिए। सुबह-सुबह साबरमती का आश्रम पहुंचकर प्रधानमंत्री मोदी ने शांतिदूत भारत का संदेश दिया तो वहीं शाम को राजस्थान के पोखरण में शक्तिदूत भारत का भी मैसेज दिया है। इन दोनों ही संदेशों के जरिए प्रधानमंत्री मोदी ने दुनिया को ये अहसास कराया है कि भारत जितना शांति का उपासक है, उतना ही शक्तिशाली भी है।

प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात दौरे पर सबसे पहले अहमदाबाद से 10 वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई, उसके बाद पीएम साबरमती में महात्मा गांधी के आश्रम पहुंचे। यहां उन्होंने बापू की प्रतिमा को फूल चढ़ाए साथ ही यहां उन्होंने एक पौधा भी लगाया। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी राजस्थान के पोखरण में भारत शक्ति युद्धाभ्यास देखने पहुँचे।

उन्होंने पोखरण फील्ड फायरिंग रेंज में तीनों सेनाओं के स्वदेशी हथियारों का शक्ति प्रदर्शन को करीब से देखा। युद्धाभ्यास में भारत के शौर्य को नजदीक से देखा। साथ ही इस दौरान आत्मनिर्भर भारत का भी नजारा देखने को मिला। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 30 से अधिक देशों के प्रतिनिधियों के साथ लाइव फायर का रोमांचक नजारा देखा।

युद्धाभ्यास में स्वदेशी हथियारों में टी-90 टैंक, धनुष, सारंग गन सिस्टम, रोबोटिक म्यूल्स के अलावा एडवांस्ड लाइट हेलिकॉप्टर की ताकत का नजारा दिखाई दिया। सेना इस दौरान युद्ध के कौशल का प्रदर्शन किया।

SHARE