मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और मंत्री कैलाश विजयवर्गीय घायलों को मिलने अरबिंदो अस्पताल पहुंचे

उज्जैन।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और मंत्री कैलाश विजयवर्गीय अरबिंदो अस्पताल पहुंचे। उन्होंने पीड़ितों से मुलाकात की और उनका हाल चाल जाना। यहां से निकलने के बाद कैलाश विजयवर्गीय ने भी आग लगने का एक कारण बताया। उन्होंने आशंका जताते हुए कहा कि उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में होली के दौरान रसायनयुक्त गुलाल के कारण आग भड़की होगी।

उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया तो इस हादसे में कोई षड्यंत्र नजर नहीं आ रहा है। लेकिन अगर इसके बावजूद भी जांच में कोई स्थिति पाई जाती है, तो उस पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी।

विजयवर्गीय ने घायलों से मिलने के बाद कहा कि पहली नजर में लगता है कि सभी आठ लोगों की हालत खतरे से बाहर है। सभी पीड़ितों को 24 घण्टे की डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है। इसके बाद उनकी वास्तविक स्थिति पता चल सकेगी। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कार्यालयों की ओर से सभी घायलों के बारे में जानकारी ली गई है।

उन्होंने प्रत्येक घायल व्यक्ति को 1 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया और मुफ्त इलाज की भी घोषणा की। घायल व्यक्तियों को निःशुल्क बेहतरीन उपचार देने के लिए कहा है। सीएम ने कहा कि प्रशासन यह सुनिश्चित करने के लिए हरसंभव प्रयास करेगा कि ऐसी घटनाएं दोबारा न हों। साथ ही उन्होंने बताया हमारी प्राथमिकता घायलों को सर्वोत्तम इलाज मुहैया कराना है। महाकाल की कृपा से कोई हताहत नहीं हुआ है।

SHARE