मैसूर रियासत के महाराजा यदुवीर कृष्णदत्त वाडियार लोकसभा चुनाव में मैसूर से भाजपा के प्रत्याशी के नाम पर घर, जमीन, गाडी, व्यवसाय कुछ भी नहीं

मैसूर।

मैसूर रियासत के उत्तराधिकारी महाराजा यदुवीर कृष्णदत्त वाडियार लोकसभा चुनाव में मैसूर से भाजपा के प्रत्याशी के नाम पर घर, जमीन, गाडी, व्यवसाय कुछ भी नहीं है।

भारत में कई पूर्व राजघरानों के पास अथाह संपत्ति है। इनमें महंगे महल, गाड़ियां और मीलों तक फैली जमीन शामिल हैं। लेकिन, इनमें एक महाराजा ऐसे हैं जिनके पास ना खुद का घर है, ना गाड़ी है और ना ही जमीन है। हैरानी की बात है कि इस मशहूर रियासत के चर्चे पूरे देश में हैं। खुद महाराजा ने अपने चुनावी हलफनामे में यह दावा किया है।

यह महाराजा कोई और नहीं बल्कि मैसूर के पूर्व शाही परिवार के वंशज यदुवीर कृष्णदत्त चामराजा वाडियार हैं, जो बीजेपी के टिकट पर मैसूर-कोडगु लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में हैं। मनीकंट्रोल पर छपी रिपोर्ट में बताया कि उनके चुनावी हलफनामे के अनुसार, उनके पास घर, जमीन या यहां तक ​​​​कि एक कार भी नहीं है।

महाराजा यदुवीर कृष्णदत्त चामराजा वाडियार के पास 3.39 करोड़ रुपये के सोने और चांदी के जेवर हैं, जबकि उनकी पत्नी के पास 1.02 करोड़ रुपये के गहने हैं। मैसूरु शाही परिवार के 32 वर्षीय उत्तराधिकारी यदुवीर कृष्णदत्त चामराजा वाडियार का सीधा मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार एम लक्ष्मण से होगा, जो कर्नाटक में कांग्रेस के प्रवक्ता हैं।

SHARE