नववर्ष मेला का शुभारंभ, भूमि पूजन और हवन, छात्रों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित

  • नववर्ष मेला की प्रतियोगिताओं में सैकड़ों बच्चों ने लिया भाग
  • नववर्ष मेला आज, मुख्य अतिथि भगवताचार्य अनिरुद्धाचार्य होगें

मथुरा।

नववर्ष मेला समिति मथुरा की प्रतियोगिता विभाग के तत्वाधान में सरस्वती शिशु मंदिर दीनदयाल नगर में छात्रों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। प्रतियोगिताओं के परिणाम और पुरस्कार वितरण सोमवार को सेठ बी०एन० पोद्दार इंटर कॉलेज में आयोजित नवसंवत्सर मेला में दिए जायेंगे। नववर्ष मेला का शुभारंभ भूमि पूजन और हवन के साथ अपरान्ह एक बजे से होगा।
           नवसंवत्सर् 2081(भारतीय नववर्ष) की पूर्व संध्या पर आयोजित विशाल नववर्ष मेला के उपलक्ष्य में नववर्ष मेला समिति के प्रतितोगिता विभाग द्वारा सरस्वती शिशु मंदिर दीनदयाल नगर में विभिन्न प्रतियोगिताएं कराई गई। मेंहदी प्रतियोगिता जूनियर वर्ग में बहनों ने दुल्हन की पालकी और सीनियर वर्ग में नृत्य करता हुआ राष्ट्रीय पक्षी मोर की मनोहारी मेंहदी रचाई। पोस्टर बनाओ प्रतियोगिता जूनियर वर्ग में ऊर्जा संरक्षण और ऊर्जा एक विकल्प और सीनियर वर्ग में पहले मतदान और जलपान के मनोहारी पोस्टर बनाकर उनमें रंग उकेरे।

रंग भरो प्रतियोगिता जूनियर वर्ग में स्वामी विवेकानंद के रेखा चित्र और सीनियर वर्ग में राम मंदिर के रेखा चित्र में रंग भरे गए। सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता जूनियर और सीनियर वर्ग में आयोजित की गई। निबंध प्रतियोगिता जूनियर वर्ग में भारतीय नवसंवत्सर और सीनियर वर्ग में लक्ष्य विकसित भारत 2047 विषय पर आयोजित की गई। शनिवार को एकल और सामूहिक नृत्य , गायन प्रतिभागियों के ट्रायल लिए गए। सभी चयनित प्रतिभागी मंचीय सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रतिभाग करेगें।
         सभी प्रतियोगिताएं प्रभारी एवं मंत्री डॉ० दीपा अग्रवाल, संयोजक हरवीर सिंह, सह संयोजक दीपेश श्रीवास्तव एवं राजीव पाठक के निर्देशन में हुई।
मीडिया प्रभारी मुकेश शर्मा ने बताया कि प्रतियोगिताओं के परिणाम और पुरस्कार 8 अप्रैल को सेठ बी०एन०पोद्दार इंटर कॉलेज में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के दौरान मंच से दिए जाएंगे। सभी प्रतिभागियों को सहभागिता पुरस्कार भी दिया जायेगा।
          प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में राशि सिंघल, बबिता गर्ग, अंतिमा गौतम, सुषमा शर्मा, पूनम दीक्षित, मधु गीता, विपिन अग्रवाल एडवोकेट, मनीष सिंघल, विष्णु गोस्वामी, डॉ०रेनू चतुर्वेदी एवं नरेंद्र शर्मा शामिल रहे।
इस अवसर पर मेला महामंत्री प्रदीप श्रीवास्तव, गंगाधर अरोड़ा, समीर बंसल, डॉ० सीमा मिश्रा, डॉ० रुचि अग्रवाल, नीतू गोस्वामी, वृषभान गोस्वामी, रेखा शर्मा, अंजू गौतम आदि समिति पदाधिकारी उपस्थित रहे

SHARE