पीएचएफ लीजिंग लिमिटेड ने इक्विटी और ऋण मिलाकर 10 मिलियन डॉलर जुटाए

 

-कंपनी ने नए ऋणदाताओं को अपने साथ जोड़ा और निवेशकों को वारंट जारी किये

मेट्रोपॉलिटन स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध, जमा स्वीकार करने वाली एनबीएफसी, पीएचएफ लीजिंग लिमिटेड (पीएचएफ / INE405N01016) ने घोषणा की है कि उसने इक्विटी और ऋण मिलाकर 10 मिलियन अमेरिकी डॉलर की पूंजी जुटाई है। कंपनी का मुख्यालय जालंधर, पंजाब में है। इसमें लगभग 60% इक्विटी और 40% ऋण शामिल है। इस पैसे का उपयोग कंपनी की आक्रामक वृद्धि को वित्तपोषित करने के लिए किया जाएगा।

पीएचएफ लीजिंग श्रेणी “ए” की जमा स्वीकार करने वाली एक गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी है जो 1998 से भारतीय रिजर्व बैंक के साथ पंजीकृत है। कंपनी अचल संपत्ति के खिलाफ बंधक ऋण (एलएपी) प्रदान करती है और ई-वाहनों का वित्तपोषण करती है। मुख्य रूप से ई-रिक्शा, ई-लोडर और ईवी – दु पहिया वाहन।

पीएचएफ लीजिंग ने पिछले तीन वर्षों में 100% से अधिक की वृद्धि के साथ तेजी से विकास किया है। यह मौजूदा कार्यालयों को मजबूत कर रही है, नए कार्यालय खोल रही है और अगले कुछ महीनों में कर्मचारियों की संख्या 50% से अधिक बढ़ाने का मजबूत लक्ष्य रखा है। आक्रामक आंकड़ों को ध्यान में रखने के लिए, धन जुटाने का दौर आवश्यक था। कंपनी ने इक्विटी और ऋण मिलाकर लगभग 85 करोड़ रुपये सफलतापूर्वक जुटाए हैं। यह ऋण मौजूदा ऋणदाताओं के साथ-साथ नए ऋणदाताओं को शामिल करके उठाया गया है। 82 व्यक्तियों और कंपनियों ने इक्विटी जुटाने के दौर में भाग लिया। कंपनी ने मार्च 2024 में तीन नए ऋणदाताओं – चोलामंडलम इन्वेस्टमेंट एंड फाइनेंस कंपनी लिमिटेड, एसएमसी मनीवाइज और विवृति फाइनेंशियल को शामिल किया।

पीएचएफ लीजिंग लिमिटेड के सीईओ शल्य गुप्ता कहते हैं, “निवेशकों और कॉरपोरेट्स द्वारा फंडिंग का यह दौर हमारी प्रणाली और प्रक्रिया आधारित विकास में उनके विश्वास को दर्शाता है। छह मिलियन डॉलर के इक्विटी निवेश से हमें उद्योग मानदंडों के अनुसार एक स्वस्थ ऋण इक्विटी अनुपात बनाए रखने में मदद मिलेगी। हम नए भौगोलिक क्षेत्रों तक पहुंचने और 50% से अधिक की वार्षिक वृद्धि बनाए रखने के लिए धन का उपयोग करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि पीएचएफ लीजिंग समाज के वंचित वर्गों को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से ऋण प्रदान करने पर केंद्रित है। वर्तमान में पीएचएफ लीजिंग के साथ काम करने वाले कुछ ऋणदाताओं में एसबीआई, एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक, एमएएस फाइनेंशियल सर्विसेज, एंबिट फिनवेस्ट, इनक्रेड फाइनेंशियल सर्विसेज, श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस, यूनिकॉम फिनकॉर्प और ग्रोमनी कैपिटल शामिल हैं।

पीएचएफ लीजिंग लिमिटेड के बारे में :

1992 में निगमित, पीएचएफ लीजिंग लिमिटेड मेट्रोपॉलिटन स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया में सूचीबद्ध है। यह जमा स्वीकार करने वाली एनबीएफसी है, जिसका मुख्यालय जालंधर, पंजाब में है। कंपनी 1998 से भारतीय रिज़र्व बैंक के साथ पंजीकृत श्रेणी “ए” की जमा लेने वाली गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी है। उत्पाद पोर्टफोलियो में अचल संपत्ति (एलएपी) के लिये बंधक ऋण और ई-वाहनों का वित्तपोषण, मुख्य रूप से ई-रिक्शा, ई-लोडर और ईवी – 2 पहिया वाहन शामिल हैं।

10 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में काम करने वाली, पीएचएफ लीजिंग 120+ स्थानों पर काम कर रही है और 500+ लोगों को रोजगार देती है।

अधिक जानकारी के लिए, कृपया देखें: www.phfleeasing.com

सेफ हार्बर स्टेटमेंट:

इस विज्ञप्ति में मौजूदा अपेक्षाओं, भविष्यवाणियों और मान्यताओं पर आधारित कतिपय ‘भविष्य उन्मुख बयान’ शामिल हो सकते हैं। वे जोखिमों और अनिश्चितताओं के अधीन हैं जिसके कारण वास्तविक परिणाम और नतीजे इन बयानों से भिन्न हो सकते हैं। कंपनी किसी भी भविष्योन्मुखी बयान को संशोधित करने के किसी भी दायित्व से इनकार करती है।

SHARE