भारत में गर्मी से मचा है हाहाकार, गुरुवार को बिहार में 52 लोगों की लू लगने से मौत

भारत में गर्मी से मचा है हाहाकार, गुरुवार को बिहार में 52 लोगों की लू लगने से मौत हो गई।  बिहार के औरंगाबाद में गुरुवार को भीषण गर्मी और लू से 20 लोगों की मौत हो गयी। मृतकों के परिजनों के अनुसार लू लगने से सभी में तेज बुखार, उल्टी और दस्त की शिकायत सामने आयी थी। 16 मौतें सदर अस्पताल में हुई हैं। हालांकि, इनमें से कई लोग अस्पताल पहुंचने के पहले ही दम तोड़ चुके थे।

बेगूसराय जिले के अलग-अलग जगहों पर हीटवेव के कारण गुरुवार को तीन लोगों की मौत हो गयी। खगड़िया जिले की एक महिला गाड़ी पकड़ने के लिए स्टैंड पहुंची, मूर्छित होकर गिर पड़ी। बाद में उसकी मौत हो गयी।

सीवान जिले से नालंदा में चुनाव कराने के लिए पहुंचे होमगार्ड जवान की अचानक तबीयत बिगड़ने से मौत हो गयी। शेखपुरा में लू लगने से आंगनबाड़ी केंद्र की सहायिका की मौत हो गयी।

बक्सर के नावानगर स्थित सिकरौल थाना क्षेत्र में फ्लैग मार्च में शामिल बीएमपी जवान की लू लगने से मौत हो गयी जबकि चार अन्य बीमार हो गये। छपरा में गर्मी के कारण चार लोगों की मौत की सूचना है।

जहानाबाद जिले में लू लगने से छह लोगों की मौत की सूचना है। हालांकि जिला प्रशासन ने चार लोगों की ही मौत की पुष्टि की है। पटना के मसौढ़ी में गुरुवार को चुनाव ड्यूटी में लगे एक चुनाव कर्मी की मौत हो गयी, जबकि डिस्पैच सेंटर में 12 कर्मी बेहोश हो गये।

 

SHARE