बालू से भरा ट्रक सोते परिवार पर जा गिरा, 8 लोगो की मौत, सीएम योगी ने जताया दुख

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में बालू से भरा ट्रक पलटने से सड़क किनारे सो रहे एक ही परिवार के 8 लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में 4 बच्चे भी शामिल हैं। साथ एक बच्ची घायल हुई है। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और JCB की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। जब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने सभी के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। साथ घायल बच्ची को स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

घटना जिले के मल्लावां कस्बे में चुंगी संख्या 02 की है, जहां पर किनारे झोपड़ी में रह रहे एक परिवार पर बालू लदा ट्रक पलट गया। जिससे पूरा परिवार ट्रक के नीचे दब गया। जब तक बालू और ट्रक हटाकर नीचे दबे लोगों को निकाला जाता तब तक चार बच्चों समेत आठ की मौत हो चुकी थी। इस भीषण हादसे के मामले में ड्राइवर और हेल्पर को हिरासत में ले लिया गया है।

ट्रक गंगा किनारे से बालू लेकर हरदोई जा रहा था। इतने में अनियंत्रित होकर ट्रक मोड़ पर पलट गया। जिसकी वजह से यह दर्दनाक हादसा हुआ। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने ट्रक के नीचे दबे लोगों को निकलवाया, लेकिन एक बच्ची को छोड़कर सभी की मौत हो गई है। हादसे के बाद पूरे इलाके में कोहराम मचा हुआ है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी दुख जताया है। अधिकारियों को तत्काल राहत कार्य पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। सीएम ऑफिस की तरफ से सोशल मीडिया X पर जानकारी देते हुए लिखा

“मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हरदोई की दुर्भाग्यपूर्ण सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि पर गहरा शोक प्रकट किया है. महाराज जी ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए प्रभु श्री राम से दिवंगत आत्माओं को सद्गति एवं शोकाकुल परिजनों को यह अथाह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करने हेतु प्रार्थना की है.”

हादसे में मारे गए लोगों की पहचान कर ली गई है। इनके नाम हैं अवधेश, उनकी पत्नी सुधा, बेटी सुनैना, बेटा लल्ला, बुद्धू , हीरो, करन और कोमल. इनमें अवधेश के बेटी-दामाद और नाती भी शामिल हैं जो घटना के दिन उनके घर आए हुए थे। घायल बेटी बिट्टू को मल्लावां के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने ट्रक चालक अवधेश और हेल्पर रोहित को हिरासत में ले लिया है। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है।

SHARE