कानपुर में गर्मी से हेड कॉन्स्टेबल की मौत, चक्कर खाकर गिरने पर वीडियो बनाता रहा दारोगा

कानपुर, यूपी।
कानपुर में एक हेड कांस्टेबल भीषण गर्मी के कारण चक्कर खाकर गिर गया। वहीं पास खड़ा दारोगा तड़पते हुए हेड कॉन्स्टेबल को अस्पताल ले जाने की जगह उसका वीडियो बनाता रहा। कुछ देर बाद अस्पताल में हेड कांस्टेबल की मौत हो गई। अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और पुलिस पर जमकर सवाल उठ रहे हैं।
कानपुर पुलिस लाइन में तैनात हेड कांस्टेबल बृज किशोर सिंह झांसी के रहने वाले हैं और तीन दिन की छुट्टी लेकर अपने घर जा रहे थे। तो भीषण गर्मी के कारण रेलवे स्टेशन के बाहर ही उनकी तबीयत बिगड़ गई। उनकी तकलीफ साफ तौर पर देखी जा सकती थी, लेकिन मौके पर मौजूद दरोगा ने तुरंत उनकी मदद करने के बजाय घटना का वीडियो बनाना ही बेहतर समझा।
हेड कांस्टेबल कुछ देर बाद ब्रज किशोर को पास के एक प्राइवेट अस्पताल में ले जाया गया। जहां पर इलाज के दौरान उनकी मौत हो हो गई। इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद यह सवाल उठ रहा है कि तत्काल हेड कांस्टेबल को अस्पताल क्यों नहीं ले जाया गया और उनकी वीडियोग्राफी क्यों हो रही थी।
कानपुर पुलिस के एसीपी मोहसिन खान ने कहा है कि बृज किशोर की मौत हीट स्ट्रोक से हुई है, हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही सही कारण का पता चलेगा। खान ने बताया कि वीडियो का उद्देश्य हेड कांस्टेबल का नाम और बैच नंबर दर्ज करना हो सकता है। हालांकि, उन्होंने आश्वासन दिया कि मामले की जांच की जा रही है और निष्कर्षों के आधार पर उचित कार्रवाई की जाएगी।
SHARE