सड़क पर उतरा ‘हेलीकॉप्टर’ अंदर बैठे थे दूल्हा-दुल्हन, Police ने काट दिया 18 हजार का चालान

Viral News: सोशल मीडया पर एटंरटेनमेंट की कमी नहीं है। आए दिन सोशल मीडिया पर कुछ न कुछ वायरल होता रहता है। भारत के लोगों में टैलेंट तो कूट-कूट कर भरा हुआ है। यहां लोग जुगाड़ लगाने में सबसे आगे हैं। कभी-कभी तो लोग ऐसी हरकत कर देते हैं जिसका उन्हें खामियाजा भी भुगतना पड़ जाता है। इसी का एक और उदाहरण मिला है सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में, (Helicopter Car Viral Video) जो काफी चर्चा का विषय बना हुआ है।
उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में एक रोचक घटना सामने आई है, जहां पुलिस ने एक ‘हेलीकॉप्टर; का चालान काट दिया। आप भी यह जानकर हैरान होंगे कि आखिर सड़क पर ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाली पुलिस हेलीकॉप्टर का चालान कैसे काट सकती है, तो हम आपको बताते हैं।
दरअसल, देवरिया के एक शौकीन दूल्हे ने अपनी कार को जुगाड़ के जरिये हेलीकॉप्टर की शक्ल दे दी थी। वो लाखों रुपये खर्च करके हेलीकॉप्टर से दुल्हन को घर तो नहीं ले जा सकता था तो उसने ये रास्ता अपनाया। लेकिन लाखों बचाने के चक्कर में उसे 18 हजार की चपत लग गई, क्योंकि नियमों के उल्लंघन पर ट्रैफिक पुलिस ने उसका तगड़ा चालान काट दिया।
इतना ही नहीं कुछ लोगों ने तो इस कार वाले हेलीकॉप्टर के साथ सेल्फी लेना भी शुरु कर दिया, सोशल मीडिया पर शेयर किया। भीड़ जुटने की वजह से रास्ते में जाम भी लग गया था। इस वाहन का ना तो कोई कागज था और ना ही मॉडिफाई करवाने की इजाजत ली गई थी। ऐसे में पुलिस ने इस ‘मॉडिफाई हेलीकॉप्टर’ का 18 हजार का चालान कर दिया।
ट्रैफिक पुलिस ने बताया कि ये मॉडिफाइड हेलीकॉप्टर कार, बस या किसी भी तरह के डिजाइन के योग्य नहीं है। इससे दूसरे वाहनों को नुकसान पहुंच सकता है औऱ यातायात में भी बाधा आ सकती है, लिहाजा नियमों के मुताबिक उसका चालान काटा गया है।
SHARE