ताइवान की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी फॉक्सकॉन के चेयरमैन पीएम नरेंद्र मोदी से मिले, भारत में लगाएंगे 3 फैक्ट्री

नई दिल्ली।

ताइवान की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी फॉक्सकॉन के चेयरमैन पीएम नरेंद्र मोदी से मिले। वे भारत में 3 फैक्ट्री लगाने वाले हैं। दुनिया की सबसे बड़ी कॉन्ट्रेक्ट मैन्युफैक्चरर फॉक्सकॉन (होन हाई टेक्नोलॉजी) के चेयरमैन यंग लियु ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।

प्रधानमंत्री मोदी ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X के जरिए दी। पीएम ने लियु से मुलाकात के बारे में बताते हुए लिखा, “होन हाई टेक्नोलॉजी (फॉक्सकॉन) के चेयरमैन श्री यंग लियु से मुलाकात शानदार रही। मैंने उन्हें भारत में मौजूद कमाल की निवेश संभावनाओं के बारे में बताया।”

उन्होंने लिखा, “होन हाई टेक्नोलॉजी (फॉक्सकॉन) के चेयरमैन श्री यंग लियु से मुलाकात शानदार रही। हमारे बीच कर्नाटक, तमिलाडु और आंध्र प्रदेश में कंपनी द्वारा बनाई जा रही निवेश की योजनाओं को लेकर भी अच्छी बातचीत हुई।”

फॉक्सकॉन की सबसे बड़ी फैक्ट्री ताइवान में है। इसके अलावा ब्राजील, यूरोप और मैक्सिको में भी कंपनी की फैक्ट्री है। भारत के तमिलनाडु में फॉक्सकॉन का एक प्लांट है। यहां करीब 40,000 लोग कार्यरत हैं।

फॉक्सकॉन सबसे बड़ा कॉन्ट्रेक्ट मैन्युफैक्चरर है। यह कंपनी ऐपल की सबसे बड़ी वेंडर्स में से एक है। भारत में इसका एक प्लांट पहले से कार्यरत है। फॉक्सकॉन का मुख्यालय ताइवान में है। यह कम्पनी मोबाइल फोन के अलावा इलेक्ट्रिक वाहनों का भी कॉन्ट्रेक्ट पर निर्माण करती है।

फॉक्सकॉन ताइवान की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी है। पहले नंबर पर वहां की सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी ताइवान सेमीकंडक्टर मैन्युफैक्चरिंग कंपनी लिमिटेड है।

SHARE