हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की 67 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, 30 प्रतिशत नए चेहरे 

चंडीगढ़।

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की 67 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी गई है जिसमें 30 प्रतिशत नए चेहरे मैदान में उतारे गए हैं। भाजपा ने राज्य में लगातार तीसरी बार सत्ता हासिल करने के लिए सभी सियासी समीकरणों को ध्यान में रखने की कोशिश की है। इस पहली सूची में पार्टी ने 9 विधायकों का टिकट भी काटा है।

पार्टी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में जाट और ओबीसी के 11-11 उम्मीदवारों को टिकट दिया है। ब्राह्मण और पंजाबी समुदाय के 9-9 प्रत्याशियों को टिकट दिया गया है। इस लिस्ट में 8 महिलाओं को भी टिकट दिया गया है। पार्टी ने वैश्य समाज के 5, राजपूत के दो और बिश्नोई समाज के दो उम्मीदवारों को टिकट दिया है।

बीजेपी की पहली लिस्ट में हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का सीट बदलना राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है। नायब सिंह सैनी जो अभी तक करनाल सीट से विधायक थे, अब वह लाडवा सीट से चुनाव लड़ेंगे। लाडवा सीट के मौजूदा विधायक कांग्रेस के मेवा सिंह है, ऐसे में इस सीट पर लड़ाई दिलचस्प होने की उम्मीद है।

भाजपा की उम्मीदवारों की लिस्ट में कुछ चेहरे भी हैं जिनमें से कुछ बड़े नेताओं के परिवार से हैं तो कुछ दल बदलकर भाजपा में आए हुए लोग हैं।

1. भव्य बिश्नोई (कुलदीप बिश्नोई के बेटे)
2. श्रुति चौधरी (किरण चौधरी की बेटी)
3. आरती राव (राव इन्द्रजीत की बेटी)
4. मनमोहन भडाना (करतार भडाना के बेटे)
5. सुनील सांगवान (सतपाल सांगवान के बेटे)

1. देवेन्द्र बबली (जेजेपी से आए)
2. निखिल मदान (कांग्रेस से आए)
3. भव्य बिश्नोई (कांग्रेस से आए)
4. श्रुति चौधरी (कांग्रेस से आए)
5. रामकुमार गौतम (जेजेपी से आए)
6. पवन कुमार (जेजेपी आए)
7. शक्तिरानी शर्मा (HJP से आए)
8. श्याम सिंह राणा (इनेलो से आए)
9. संजय काबलाना (जेजेपी आए)

SHARE