नोएडा और ग्रेटर नोएडा में मेट्रो स्टेशनों की सीढ़ियों के पास और अन्‍य जगह खाली पड़ी जगह को कियोस्क और छोटे स्टोर में बदलने की प्रक्रिया शुरू, लोगों को स्वरोजगार का मौका 

नोएडा।

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में मेट्रो स्टेशनों की सीढ़ियों के पास और अन्‍य जगह खाली पड़ी जगह को कियोस्क और छोटे स्टोर में बदलने की प्रक्रिया शुरू की है जिससे लोगों को स्वरोजगार का मौका मिलेगा।

नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (NMRC) ने यात्री सुविधाओं को बढ़ाने और राजस्व को बढ़ावा देने के लिए नोएडा में 10 मेट्रो स्टेशनों के खाली पड़े व्यावसायिक जगह को सुविधा स्टोर में विकसित करने का प्लान तैयार किया गया है।  इसके तहत इन मेट्रो स्टेशनों की सीढ़ियों के पास और अन्‍य जगह खाली पड़ी जगह को कियोस्क और छोटे स्टोर में बदलने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसके लिए दो अलग-अलग प्रस्ताव अनुरोध (RFPs) जारी किए गए हैं।

पहले प्रस्ताव अनुरोध के अंतर्गत सेक्टर 50, 51, 76, अल्फा- I, डेल्टा- I, और ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी कार्यालय मेट्रो स्टेशन पर सुविधा स्‍टोर खोलने की बात कही गई है। ये स्थान ग्राउंड फ्लोर पर स्थित हैं और इन्हें शुरुआती पांच साल के लाइसेंस पीरियड के लिए दिया जा रहा है। NMRC की शर्तों के तहत इस अवधि को तीन साल और बढ़ाया जा सकता है। यहां पर कियोस्क को स्टेशनों पर सीढ़ियों के नीचे स्थापित किए जाएंगे।

SHARE