वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण तथा कर्नाटक बीजेपी नेता नरेंद्र कुमार और बीवाई विजयेंद्र के खिलाफ बेंगलुरु में शिकायत दर्ज

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण तथा कर्नाटक बीजेपी नेता नरेंद्र कुमार और बीवाई विजयेंद्र के खिलाफ बेंगलुरु में चुनावी बांड योजना को लेकर FIR दर्ज की गई है। बंद हो चुकी चुनावी बांड योजना के जरिए जबरन वसूली के आरोप में एक अदालत ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया। जनाधिकार संघर्ष संघ के आदर्श अय्यर द्वारा दायर एक शिकायत में निर्मला सीतारमण और अन्य पर जबरन वसूली रैकेट चलाने का आरोप लगाया गया।

इस शिकायत में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, कर्नाटक बीजेपी नेता नरेंद्र कुमार और बीवाई विजयेंद्र के नाम दिए गए हैं। इन पर आरोप लगाया गया है कि कॉर्पोरेट निकायों को हजारों करोड़ रुपये के चुनावी बांड खरीदने के लिए मजबूर किया गया। याचिकाकर्ता ने अपनी शिकायत में कहा कि चुनावी बांड के जरिए डरा-धमका कर रकम वसूली गई। पुलिस ने इन आरोपों पर आईपीसी की धारा 384, 120 बी और 34 के तहत शिकायत दर्ज की है. इस मामले में अगली सुनवाई 10 अक्टूबर को होगी।

भाजपा के प्रवक्ता ने कहा कि मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में हुई और सुप्रीम कोर्ट ने दानदाताओं की सूची प्रकाशित करने का निर्देश दिया, जिसमें सभी पार्टियों को पैसा मिला। इसलिए निर्मला सीतारमण के खिलाफ दर्ज की गई शिकायत एक राजनीतिक नाटक है।

 

SHARE