बिहार में मंदिर में तोड़फोड़ और राम दरबार, राधा कृष्ण, शिव शक्ति सहित छह मूर्तियां तोड़ने पर हंगामा, भीड़ ने किया थाने का घेराव

भागलपुर,

बिहार के भागलपुर में मंदिर में तोड़फोड़ का मामला गरमा गया है. उपद्रवियों ने मंदिर में राम-सीता, राधा-कृष्ण समेत छह मूर्तियां तोड़ दीं, जिससे लोग आक्रोशित हो गए। इस घटना के सामने आने के बाद बड़ी संख्या में लोग थाने पहुंच गए हैं और जमकर हंगामा कर रहे हैं।

खबरों के मुताबिक, भागलपुर के सन्हौला में कुछ लोगों ने शिव मंदिर में तोड़फोड़ की और मंदिर में भगवान की छह मूर्तियां तोड़ दीं। घटना के बाद गुस्साई भीड़ ने थाने पहुंचकर जमकर हंगामा किया, जिसके चलते इलाके में शांति बनाए रखने के लिए प्रशासन ने पुलिस बेड़ा तैनात कर दिया है। भीड़ ने थाने का घेराव कर आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सन्हौला इलाके के शिव मंदिर में भगवान राम, माता सीता, राम दरबार, राधा-कृष्ण और मां दुर्गा की मूर्तियां तोड़ दी गई हैं। स्थानीय लोगों का आरोप है कि इस घटना के पीछे गैर हिंदू असामाजिक तत्वों का हाथ है। मंदिर में तोड़फोड़ की बात पूरे इलाके में तेजी से फैल गई है और लोग लाठी-डंडे लेकर सड़कों पर उतर आए हैं।

मंदिर में मूर्तियां तोड़े जाने से नाराज लोगों ने सन्हौला से झारखंड जाने वाली मुख्य सड़क को जाम कर दिया है। भीड़ थाने पहुंचकर न्याय की मांग कर रही है। लोगों का कहना है कि असामाजिक तत्वों ने जानबूझकर हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने की कोशिश की है, इसलिए उन्हें तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, मंदिर में तोड़फोड़ का मामला आग की तरह फैलने के बाद लोग जमा हो रहे हैं। लोगों का कहना है कि जब तक बदमाशों की गिरफ्तारी नहीं होगी, लोग प्रदर्शन करते रहेंगे। पुलिस ने लोगों का गुस्सा देखते हुए स्पेशल फोर्स समेत आसपास के कई थाना प्रभारियों को भी तैनात किया है। पुलिस भी लोगों को समझाने की कोशिश कर रही है, लेकिन लोग अड़े हुए हैं।

पुलिस द्वारा मूर्ति तोड़ने वाले कुछ उपद्रवियों को गिरफ्तार भी किया है। इस पर लोगों का गुस्सा कुछ काम तो हुआ लेकिन स्तिथि अभी भी सामान्य नहीं होने पर पुलिस बेड़ा तैनात करने का निर्णय लिया गया है। इसके अलावा पुलिस ने इलाके में शांति बनाए रखने के लिए शांति समिति के साथ बैठकों का दौर शुरू कर दिया है और साथ ही इलाके में फ्लैग मार्च भी निकाला जा रहा है।

SHARE