दिल्ली में रोहिणी के प्रशांत विहार इलाके में सीआरपीएफ स्कूल के बाहर बम विस्फोट, कोई जान माल का नुकसान नहीं

 

दिल्ली के रोहिणी इलाके में सीआरपीएफ स्कूल के बाहर बम विस्फोट हुआ है जिसमें कोई जान माल का नुकसान नहीं हुआ है। आज रविवार की छुट्टी होने के कारण स्कूल बंद था जिससे वहां कोई आवाजाही नहीं थी। पुलिस को मौके से दो विस्फोटक पदार्थ अमोनिया और फॉस्फेट मिला है। जाँच एजेंसियों को शक है कि ये एक ‘टोकन बम’ था जिससे कोई शरारती धमाका कर किसी को डराना देना चाहते हैं।

दिल्ली पुलिस ने एक्सप्लोसिव एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कर लिया है।आधिकारिक तौर पर जल्द मामला स्पेशल सेल को ट्रांसफर किया जाएगा। अभी तक मौके पर स्पेशल सेल, एनआईए, सीआरपीएफ, एफएसएल और एनएसजी ब्लास्ट की जांच कर रही है। पूरे इलाके को कोर्डन ऑफ करके पूरे इलाके की मैपिंग की जा रही है। तमाम दुकानों के सीसीटीवी से ईम्पुटस लिए जा रहे हैं ताकि बम प्लांट करने वाले को पहचाना जा सके।

जांच में पता चला है कि वारदात में देसी बम का यूज किया था। घटनास्थल से मिला सफेद पाउडर ये इशारा कर रहा है कि ये कच्चा बम था जिसे पुलिस की भाषा में क्रूड भी कहा जाता है। कच्चा बम अमोनिया, फॉस्फेट और अन्य कुछ कैमिकल मिलाकर बनाया जाता है। घटनास्थल से पुलिस को कुछ छोटे तार भी मिले हैं, जो बम की मार को तेज करने का काम करते हैं।

SHARE