ब्रह्मकुमारीज,आगरा द्वारा “मैं कौन हूं,स्वयं को पहचानो” कार्यक्रम का आयोजन

आगरा

एस आर डी पब्लिक स्कूल, अकोला,आगरा में 19 अक्टूबर शनिवार को ब्रह्मकुमारीज,आगरा द्वारा “मैं कौन हूं,स्वयं को पहचानो” कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का प्रारंभ सरस्वती वंदना कर किया गया। तत्पश्चात विद्यालय की प्रधानाचार्या मोहिनी सिंह ने सभी अतिथियों का स्वागत तिलक लगाकर और पटका पहनकर किया। ब्रह्मकुमारीज की बहनों द्वारा उपस्थित छात्र छात्राओं तथा सभी शिक्षकों बताया कि मानव के शरीर में जन्म बहुत ही सौभाग्य से मिलता है।

हम सभी को स्वयं को पहचानना है कि हमने इस धारा पर जन्म क्यों लिया है,हमारे क्या कर्तव्य हैं। हम सभी को अपनी शक्तियों को पहचान कर सर्व कल्याण के लिए निरंतर कार्य करते रहना चाहिए।विद्यालय के प्रबंधक लोकपाल सिंह चाहर ने बताया कि मानव जीवन में कई उतार और चढ़ाव के चरण आते हैं, किसी भी विषम परिस्थिति में निराश नहीं होना है,सत्कर्म करते रहने चाहिए,ईश्वर सदैव आपकी सहायता करेंगे।

कार्यक्रम के अंत में सभी उपस्थितजनों को ध्यान(मेडिटेशन) के महत्व के बारे में बताया और सभी ने ध्यान का अभ्यास भी किया।कार्यक्रम का धन्यवाद ज्ञापन एड. गौरांग चाहर ने किया और शालिनी चाहर, हर्ष चाहर ने सभी आगंतुकों की उपस्थिति पर प्रसन्नता व्यक्त की।

विद्यालय के उप प्रधानाचार्य दिवाकर दीक्षित ने मंच का संचालन किया।धर्मवीर राजपूत और अमित लवानिया ने छात्र छात्राओं के सर्वांगीण विकास के लिए इस प्रकार के कार्यक्रमों के आयोजनों के लिए विद्यालय के प्रयासों की भरपूर सराहना की।

SHARE