आतंकी रच रहे थे बडी साजिश, पकडे गये

सर्जिकल स्ट्राइक का बदला लेना चाहते थे आतंकी, DSP दविंदर के साथ रची थी दिल्ली और पंजाब में हमले की साजिश- पुलिस सूत्र
पुलिस (Police) के सूत्रों के मुताबिक, ये आतंकी सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical strike) से बौखलाए हुए थे और इसी का बदला लेने के लिए दिल्ली, पंजाब और चंडीगढ़ में हमले की साजिश रच रहे थे।
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के कुलगाम में शनिवार को डीएसपी दविंदर सिंह (DSP Davinder Singh) के साथ पकड़े गए हिजबुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) के आतंकियों को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, ये आतंकी सर्जिकल स्ट्राइक से बौखलाए हुए थे और इसी का बदला लेने के लिए दिल्ली, पंजाब और चंडीगढ़ में हमले की साजिश रच रहे थे।

मिली जानकारी के अनुसार, डीएसपी दविंदर कई मोबाइल फोन नंबरों का इस्तेमाल कर रहा था. इनमें से कुछ नंबरों से वह आतंकियों से भी बात करता था. ये आतंकी सर्जिकल स्ट्राइक का बदला लेने के लिए भारत में बड़ा धमाका करना चाहते थे. इस हमले को अंजाम देने के लिए कुछ और आतंकी भी इस ग्रुप से जल्द ही जुड़ने वाले थे. DSP को इन सभी आतंकियों के लिए ठहरने की व्यवस्था कराना था. इस बीच जांच में पता चला है कि दविंदर सिंह ने पकड़े गए आतंकियों को अपने घर में भी पनाह दी थी।

DSP को करनी थी ठहरने की व्यवस्था
जांच एजेंसियों को ऐसी आशंका है कि पकड़े गए ये आतंकी आईएसआई के निर्देशों के तहत खालिस्तान आतंकवादियों के संपर्क में भी थे और डीएसपी दविंदर सिंह को इन आंतकियों के लिए दिल्ली और चंढीगढ़ में ठहरने की व्यवस्था करना था।

जानकारी के मुताबिक, जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर मीर बाजार में जब दविंदर सिंह को पकड़ा गया था, तब वो हिजबुल मुजाहिदीन आतंकियों को कश्मीर से चंडीगढ़ ले जा रहा था. अधिकारियों ने बताया कि इन आतंकियों ने शुक्रवार को दविंदर के घर पर ही डिनर किया और रात वहीं बिताई। इन आतंकियों की पहचान कर ली गयी है।

SHARE