पश्चिम बंगाल में तृणमूल के गढ़ में बोले मोदी

बंगाल में गरजे पीएम मोदी
– पश्चिम बंगाल में तृणमूल के गढ़ में भाजपा की सभा में उमडा जनसैलाब।
ममता की उडी नींद।
 मोदी बोले कि भीड़ देखकर पता चलता है दीदी हिंसा पर क्यों उतारु क्यों हैं।
ममता बनर्जी के गढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2019 का चुनावी बिगुल फूंक दिया है। उन्होंने नार्थ 24 परगना के ठाकुर नगर में रैली को संबोधित किया। पीएम मोदी के निशाने पर राज्य की ममता सरकार रही। उन्होंने कहा कि आज की महासभा का दृश्य देखकर मुझे समझ आ गया है कि ममता दीदी हिंसा पर क्यों उतर आयी हैं। हमारे प्रति बंगाल की जनता के मन में प्यार से डरकर लोकतंत्र के बचाव का नाटक करने वालें लोग निर्दोष लोगों की हत्या करने पर तुले हुए हैं। सभा स्थल पर अफरा-तफरी का माहौल नजर आने के कारण पीएम मोदी को अपना सम्बोधन जल्द खत्म करना पड़ा।
पीएम मोदी ने कहा कि जुल्म और अत्याचार के बाद लोगों को अपने देशों अफगानिस्ता, पाकिस्तान, बांग्लादेश को छोड़कर भारत आना पड़ा। कभी हिंदुओं को आना पड़ा, कभी सिखों को, कभी जैनियों को और कभी पारसियों को आना पडा। समाज के ऐसे लोगों को भारत में रहने का अधिकार मिलना चाहिए। इसलिए हम नागरिकता का एक अच्छा कानून लाए है। आप नागरिकता कानून का समर्थन कीजिए। देश के टुकड़े हुए। इनकी जिंदगी आपने तबाह की है। अब इन्हें अधिकार मिलना ही चाहिए।
पीएम मोदी ने कहा कि किसानों के ऋण माफी के नाम पर सियासी दलों ने किसानों को धोखा दिया है। जिन किसानों को कर्जमाफी का लाभ मिलता था, वह कुछ साल बाद कर्जदार बन जाते थे। कर्जमाफी के नाम पर कुछ राज्यों में वोट मांगे गए, लेकिन किसानों का ऋण माफ नहीं किया गया। मध्यप्रदेश में किसानों का 13 रुपये कर्ज माफ किया गया और राजस्थान सरकार ने तो हाथ खड़े कर दिए।
मोदी ने अंतरिम बजट का हवाला देते हुए कहा कि कल एक ऐतिहासिक कदम उठाया गया। देश के इतिहास में पहली बार किसानों और कामगारों के लिए बहुत बड़ी योजनाओं की घोषणा की गयी है। उन योजनाओं से देश के 12 करोड़ से अधिक किसानों, 20 करोड़ मजदूर और 3 करोड़ मध्यमवर्गीय लोगों को लाभ मिलेगा। यह तो केवल शुरुआत है। लोकसभा चुनाव के बाद अगला बजट आएगा। जो युवाओं, किसानों और समाज के दूसरे वर्गों के लिए होगा।
– भावना त्यागी भारतीय
SHARE