विरोध ही करना है तो ढंग से करो – गुरुजी भू

बिगबॉस का विरोध कर रहे हो, अच्छा है। भारत में रहकर, भारत में व्यापार करके, भारतीय संस्कृति का ही मजाक बनाना विदेशी चैनलों का व्यापार बन गया है। देश में रहने वाले कलाकारों का व्यापार बन गया है। भारतीय संस्कृति का मजाक बनाना और सनातन संस्कृति को बदनाम करना इन चैनलों का परम कर्तव्य बन गया है। इसलिए इनका विरोध होना स्वाभाविक है। हर सच्चा भारतीय इनका विरोध करेगा और करना ही चाहिए।
पर जैसे कर रहे हो उससे फरक न पड़ेगा।
फरक कैसे पड़ेगा मैं बताता हूँ।

बिगबॉस तीन चीज़ों से जुड़ा है तीनों का तरीक़ा बता रहा हूँ आपको।

१-
VOOT नाम से एप्लिकेशन है।
जिनके फोन मे है ये एप्प तो अच्छा है। जिनके फोन मे नहीं है वो इस एप्प को डाउनलोड करो।
डाउनलोड करने के बाद बिगबॉस पर जाओ
रेटिंग में ज़ीरो स्टार करो। कमैन्ट में अपनी शिकायत लिखो कि बिगबॉस शो की वजह से हम ये एप्प अनइंस्टाल कर रहे हैं। शिकायत अच्छे शब्दों में होगी तो बेहतर होगा। बाकी आप गालियाँ भी लिख सकते।

२-
आप जो कोई भी डिश कनैक्सन यूज करते हो।
उसमें आपके सैटअप बॉक्स के रिमोट से मैन्यू में जायें
और COLOURS चैनल को ब्लाक करें।
रीज़न में इमोशनल वाला ऑप्सन क्लिक करें।
यदि आपका नंबर आपके डिस से कनैक्ट है तो आपको फोन आयेगा कस्टमर केयर से। वो आपसे COLOURS चैनल को ब्लाक करने का कारण पूछेंगे। बिना बदतमीज़ी किये उन्हे बतायें कि हमारी भावनायें आहत हो रही हैं। यदि बिगबॉस को बंद नही किया गया तो हम चैनल हमेशा के लिये ब्लाक रखेंगे
और यदि आपका नंबर डिस से कनैक्ट नही है तब भी ब्लाक करें।

३- बिगबॉस शो के दौरान आने वाले विज्ञापन प्रोडक्ट की साइट पर जायें वहाँ भी रेटिंग ज़ीरो करें और कारण में बिगबॉस लिखें। कि बिगबॉस शो मे विज्ञापन देते हो आप इसलिये आपके प्रोडक्ट का भी बहिष्कार कर रहे हैं। और कभी आपका प्रोडक्ट नही ख़रीदेंगे।

ज्यादा से ज्यादा लोग मिलकर ये तीनो काम करो आज और अपने सभी मिलने वालों से भी कराओ।
अक्ल ठिकाने आ जायेगी इन सभी की।और अकेले बिगबॉस ही नहीं उससे जुड़े सभी लोगों को अक्ल आयेगी। बिगबॉस से जुड़ा पूरा समुह माफ़ी माँगेगा। बस आप सभी एकता का परिचय देते हुए ये काम अधिक से अधिक करें ।

किसी भी देश में मीडिया में विदेशी पैसे का आना सबसे ज्यादा खतरनाक होता है क्योंकि जब मीडिया और शिक्षा ही आपके हाथ में नहीं होगी तो आपके देश की संस्कृति को बचाने वाला कोई दूसरा किसी दूसरे ग्रह से नहीं आएगा। यहां बहुत से मीडिया घरों व चैनलों में विदेशी पैसा भरपूर मात्रा में लगा है। उसका विरोध होना चाहिए। शिक्षा में विदेशी पैसे से माफिया गिरी हो रही है। उसका भी विरोध होना चाहिए। शिक्षा में संस्कृति का और संस्कारों का विकास होना अत्यंत आवश्यक है और इससे भी अत्यंत आवश्यक है कि मीडिया भी साफ सुथरा और भारतीय संस्कृति सनातन संस्कृति का वैज्ञानिक पहलू दिखाएं ना कि उसका कोई भी ढोंग प्रदर्शन करें या किसी भी तरह की गंदगी परोसे वह भी सनातन संस्कृति के नाम पर। दुनिया की सबसे अधिक वैज्ञानिक संस्कृति, भारतीय संस्कृति, सनातन संस्कृति, वेदिक संस्कृति ही है।

गुरुजी भू

SHARE