खगड़िया के आईसीडीएस डीपीओ ने ली कोविड-19 की वैक्सीन, बोली पूरी तरह सुरक्षित है वैक्सीन

– खुद के साथ परिवार व समाज के सुरक्षा के लिए भी जरूरी है वैक्सीन, इसलिए वैक्सीन से नहीं करें परहेज
– अफवाहों से रहें दूर, निर्भीक होकर कराएं वैक्सीनेशन

खगड़िया-

कोविड-19 को जड़ से मिटाने के लिए जिले में पूरे जोर- शोर से टीकाकरण अभियान चल रहा है। जिसे गति देने के लिए स्वास्थ्य कर्मियों ने पूरी ताकत झोंक दी है। वहीं, सोमवार को सदर अस्पताल परिसर में बने कोविड-19 वैक्सीन सेंटर पर खगड़िया के आईसीडीएस जिला कार्यक्रम पदाधिकारी नीना सिंह ने खुद वैक्सीन ली। जिसके बाद वह निर्देशानुसार आधे घंटे तक स्वास्थ्य परीक्षण हाॅल में रहीं । जहाँ उन्होंने बताया कि मैं वैक्सीन लेकर पूरी तरह स्वस्थ हूँ एवं मुझे किसी प्रकार का साइड इफेक्ट नहीं है।

– पूरी तरह सुरक्षित है वैक्सीन, निर्भीक होकर कराएं वैक्सीनेशन :-
जिला कार्यक्रम पदाधिकारी नीना सिंह ने बताया कि मुझे वैक्सीन लेने के बाद किसी तरह का साइड इफेक्ट नहीं हुआ ई और सिर्फ मुझे ही नहीं बल्कि, जो भी लोग मेरे साथ वैक्सीन लिए सभी लोग पूरी तरह स्वस्थ दिखे। किसी ने किसी प्रकार की परेशानी मौजूद चिकित्सकों को नहीं बतायी ए। वहीं, उन्होंने कहा कि इससे साफ है कि वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। इसलिए, मैं अन्य लोगों से भी उत्साह के साथ निर्भीक निर्भिक होकर वैक्सीनेशन कराने की अपील करती हूँ। वैक्सीन लेने से किसी प्रकार की परेशानी उत्पन्न नहीं होगी, बल्कि अगर भविष्य में किसी प्रकार की परेशानी होने वाली भी होगी तो वह दूर हो जाएगी।

– कोविड-19 से स्थाई निजात का एकमात्र उपाय है वैक्सीन, इसलिए वैक्सीनेशन से नहीं करें परहेज :-
वहीं, नीना सिंह ने कहा कि कोविड-19 से स्थाई निजात का एकमात्र उपाय वैक्सीन ही है। इसलिए, वैक्सीनेशन से परहेज नहीं करें, बल्कि उत्साह के साथ वैक्सीनेशन कराएं। इससे आप तो स्वस्थ होंगे ही साथ ही आपका परिवार और समाज भी सुरक्षित रहेगा रहेंगे। इसलिए, इस मौका को छोड़े नहीं, बल्कि इसे अवसर समझकर इसका लाभ लें। क्योंकि, अगर एकबार मौका छूट जाएगा तो फिर दुबारा ऐसा मौका नहीं मिलेगा। आने वाले दिनों में इतनी आसानी के साथ वैक्सीन नहीं मिलेगी।

– वैक्सीनेशन के बाद भी जारी रखें एहतियात :-
नीना सिंह ने कहा कि वैक्सीन लेने के बाद भी लोगों को कोविड-19 से बचाव के लिए जारी गाइडलाइन का पालन जारी रखना जरूरी है। क्योंकि, वैक्सीन लेने के तुरंत बाद ही कोविड-19 का दौर खत्म नहीं हो जाएगा। इसलिए, एहतियात जारी रखना चाहिए। ताकि भविष्य में किसी प्रकार की परेशानी उत्पन्न नहीं हो और खुद के साथ पूरा समाज भी सुरक्षित रहे हें।

– इन मानकों का रखें ख्याल, कोविड-19 संक्रमण से रहें दूर :-
– दो गज की शारीरिक दूरी का हमेशा ख्याल रखें।
– मास्क का नियमित रूप से उपयोग करें।
– साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखें।
– बाहरी खाना खाने से परहेज करें।
– घर से बाहर निकलने पर निश्चित रूप से सैनिसेनेटाइजर साथ रखें।
– भीड़-भाड़ वाले जगहों से परहेज करें।

SHARE