जिले के फ्रंटलाइन वर्करों ने लगवाए कोरोना के टीके, जिलाधिकारी ने भी टीका लगवाया

सदर और नवगछिया अनुमंडल अस्पताल में टीकाकरण की व्यवस्था की गई है
पहले चरण में छूटे गए स्वास्थ्यकर्मियों को भी टीका लेने के लिए दिया गया है अंतिम मौका

भागलपुर-

जिले के फ्रंटलाइन वर्करों को कोरोना का टीका लगना शुरू हो गया है. शनिवार को सदर और नवगछिया अनुमंडल अस्पताल में फ्रंटलाइन वर्करों को टीके पड़े. सदर अस्पताल में जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने कोरोना के टीके लगवाए. इस दौरान सिविल सर्जन डॉ विजय कुमार सिंह भी मौजूद रहे. इसे लेकर विभागों से सूची आ गई है. शुक्रवार देर रात टीका लेने वाले लाभुकों की सूची वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई और उन्हें सूचना भी दे दी गई.
फ्रंटलाइन वर्करों के लिए दो केंद्र बनाए गए-
जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ मनोज कुमार चौधरी ने बताया कि अभी फ्रंटलाइन वर्करों के लिए दो केंद्र बनाए गए हैं. दोनों ही जगहों पर टीकाकरण चल रहा है. साथ ही पहले चरण के छूटे हुए स्वास्थ्यकर्मियों को भी टीका लेने के लिए एक मौका दिया गया है. वह पहले के केंद्रों पर जाकर टीका लगवा सकते हैं. दोनों तरह के केंद्रों पर टीकाकरण को लेकर स्वास्थ्य विभाग के मानक के मुताबिक बेहतर व्यवस्था की गई है.

स्वास्थ्यकर्मियों के लिए नशा मुक्ति केंद्र में की गई है व्यवस्था:
जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी ने बताया कि सदर अस्पताल में फ्रंटलाइन वर्करों को टीका दिया जा रहा है, इसलिए बचे हुए स्वास्थ्यकर्मियों के लिए नशा मुक्ति केंद्र में टीकाकरण की व्यवस्था की गई है. वहां पर भी टीका देने के लिए स्वास्थ्यकर्मियों की एक टीम मौजूद है जो मानक के मुताबिक लाभुकों को टीका लगा रही है.

फ्रंटलाइन वर्कर में ये लोग हैं शामिल:
डॉ चौधरी ने बताया कि फ्रंटलाइन वर्कर में नगर निगम या नगर पालिका के कर्मचारी, पंचायती राज विभाग के कर्मचारी, पुलिसकर्मी और अन्य सरकारी विभाग के कर्मचारी शामिल हैं. इन लोगों को टीका दिया जा रहा है. इन लोगों को टीका देने के बाद 30 मिनट तक निगरानी की जा रही है. 28 दिनों के बाद दोबारा इन लोगों को टीका का दूसरा डोज दिया जाएगा.

कोरोना का टीका पूरी तरह से सुरक्षित:
जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी ने बताया कोरोना का टीका पूरी तरह से सुरक्षित है. किसी भी तरह का साइड इफेक्ट नहीं है. भागलपुर में अभी तक इस तरह का कोई भी मामला सामने नहीं आया है और अगर कोई साइड इफेक्ट होता भी है तो उसकी निगरानी के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम मौजूद है. इसलिए बेफिक्र होकर टीका लेने के लिए आएं. कोई परेशानी होगी तो उसे दूर किया जाएगा

SHARE