कोरोना को लेकर सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अलर्ट मोड पर

मरीज मिलने पर पड़ोस के लोगों की कराई जाएगी जांच
स्वास्थ्य विभाग की टीम संपर्क में आए लोगों की भी करेगी जांच

भागलपुर, 24 फरवरी
कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर स्वास्थ्य विभाग सजग हो गया है. इसे लेकर सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को अलर्ट मोड पर रहने के लिए कहा गया है. राज्य सरकार से निर्देश मिलने के बाद सिविल सर्जन डॉ विजय कुमार सिंह ने जिले के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के प्रभारियों को इसे लेकर निर्देश जारी किया है.
जिले में माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा:
सिविल सर्जन के निर्देश के मुताबिक जिन इलाकों में फिर से कोरोना के मामले मिल रहे हैं, वहां पर माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा. पड़ोस में रहने वाले लोगों की कोरोना जांच कराई जाएगी. साथ ही उस इलाके में कोरोना की गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराया जाएगा. शहरी क्षेत्र में चंपानगर, नाथनगर मसाक चक, मानिक सरकार और आदमपुर से हाल में एक-एक कोरोना के मरीज मिले हैं. अब इन इलाकों में स्वास्थ्य विभाग की टीम जाएगी और लोगों की कोरोना जांच करेगी.

आवाजाही पर नहीं लगेगी रोक:
सिविल सर्जन ने बताया कि माइक्रो कंटेनमेंट जोन में आवाजाही पर रोक नहीं लगायी जाती है. मरीज के पड़ोस के घरों में और उनके संपर्क में आने वाले लोगों की कोरोना जांच कराई जाएगी. अगर कोई लक्षण वाला या फिर पीड़ित पाया जाएगा तो उसका इलाज कराया जाएगा.

मायागंज अस्पताल में भी जारी किया गया अलर्ट:
मायागंज अस्पताल के अधीक्षक डॉ अशोक कुमार भगत ने भी अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड से लेकर आईसीयू के डॉक्टर एवं नर्स को पिछले साल की तर्ज पर कोरोना मरीजों के आने पर अलर्ट रहने का निर्देश दिया है. उन्होंने कोरोना के संक्रमण से बचाव को लेकर स्वास्थ्य कर्मियों को सतर्क रहने का निर्देश दिया है.

हर हाल में करें कोरोना की गाइडलाइन का पालन:
सिविल सर्जन ने बताया कि कोरोना की गाइडलाइन का हर हाल में लोगों को पालन करना चाहिए. कोरोना का टीका आ गया है. इस वजह से ज्यादा चिंता करने की कोई बात नहीं है, लेकिन जब तक कोरोना की चेन पूरी तरीके से टूट नहीं जाती है, तब तक लोगों को बाहर निकलने से पहले मास्क पहनना चाहिए. भीड़-भाड़ से बचना चाहिए और सामाजिक दूरी का पालन करना चाहिए

SHARE