दोस्तों ने निर्भय की हत्या कर नहर में बहाया शव

कानपुर: दोस्तों के साथ घूमने गये निर्भय पाल की हत्या उसके दोस्तों ने नशेबाजी में हुए विवाद के चलते कर दी।

हत्या करने के बाद हत्यारों ने शव को साढ़ स्थित नहर में फेंक दिया। किसी को शक न हो इसके लिए हत्यारे परिजनों व पुलिस के साथ युवक की तलाश करने का नाटक करते रहे।

फोन की काल डिटेल निकालने पर पुलिस ने घटना का खुलासा करते हुए दोनों हत्यारों को दबोच लिया। निर्भय का शव जनपद फतेहपुर में नहर में उतराता हुआ मिला।

थाना बाबूपुरवा के टीपी नगर निवासी निर्भय पांच जुलाई की शाम को अपने दो दोस्त शिवम और दिनेश के साथ घूमने गया था।

इसके बाद से उसका कहीं पता नहीं चला। जब परिजनों ने निर्भय से फोन पर संपर्क करने का प्रयास किया तो उसका फोन बंद मिला। अनहोनी की आशंका के चलते भाई विजय ने बाबूपुरवा थाने में गुमशुदगी लिखाई।

पुलिस ने जब तलाश शुरू की तो निर्भय के फोन की आखिरी लोकेशन साढ़ क्षेत्र में मिली। पुलिस ने काल डिटेल निकलवाई तो शिवम और दिनेश के नंबर निकले।

इसके बाद पुलिस ने जब दोनों से कड़ाई से पूछताछ की तो दोनों टूट गये और हत्या करने की बात स्वीकार कर ली। पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया है और निर्भय के शव को फतेहपुर से बरामद कर लिया है।

नशेबाजी में हुआ विवाद

पूछताछ में शिवम और दिनेश ने बताया कि तीनों गांजे का नशा करते थे। तीनों पांच जुलाई को जाजमऊ पुल पार करके गांजा पीने गये और वहीं पर शिवम और निर्भय का लेनदेन की बात को लेकर विवाद हो गया।

इस पर निर्भय ने शिवम को थप्पड़ मार दिया। इससे गुस्साए और पल्लेदारी का काम करने वाले शिवम ने निर्भय पर हाथ में पहने कड़े से वार कर दिया। इस पर निर्भय बेसुध होकर वहीं गिर पड़ा।

बोलेरो से ले गये साढ़

दिनेश बोलेरो चलाता है तीनों इसी से घूमने गये थे। बेसुध निर्भय को दिनेश और शिवम साढ़ क्षेत्र में नहर के पास ले गये और गला घोंटकर हत्या करके उसमें फेंक दिया।

इसके बाद दोनों घर वापस आ गये। इधर निर्भय के परिजनों ने जब पूछा तो दोनों ने साथ जाने से इंकार कर दिया। साथ ही निर्भय की तलाश में जुटकर अनजान बनने का नाटक करने लगे।

छह जुलाई को लिखाई गुमशुदगी

जब निर्भय का कहीं पता नहीं चला तो परिजनों छह जुलाई को बाबूपुरवा थाने में गुमशुदगी लिखाई। पुलिस ने काल डिटेल निकलवाई तो पूरा मामला खुल गया।

पुलिस ने थाना बाबू पुरवा के रहने वाले शिवम और दिनेश को हिरासत में ले लिया है। उधर जनपद फतेहपुर के थाना कल्याणपुर पुलिस ने अज्ञात शव नहर में मिलने की सूचना कानपुर पुलिस को दी तो परिजनों ने निर्भय की शिनाख्त कर ली। पुलिस अभियुक्तों से पूछताछ कर रही है।

SHARE