पीएम मोदी आज हिमाचल को देंगे 11000 करोड़ की सौगात

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज हिमाचल प्रदेश सरकार के चार साल पूरे होने के मौके पर मंडी के पड्डल मैदान में एक रैली को संबोधित करेंगे। इस दौरान वह कुछ परियोजनाओं की आधारशिला रखने के अलावा 11,000 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली पनबिजली परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।
इस दौरान वह हिमाचल प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट के दूसरे ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह की अध्यक्षता करेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी रेणुकाजी बांध परियोजना की आधारशिला भी रखेंगे। प्रधानमंत्री एक अन्य परियोजना जिसके लिए वह आधारशिला रखेंगे, वह है धौलासिद्ध पनबिजली परियोजना. यह हमीरपुर जिले की पहली जलविद्युत परियोजना होगी. 66 मेगावाट की इस परियोजना का निर्माण 680 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से किया जाएगा।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब तीन दशक से लंबित रेणुकाजी बांध परियोजना की आधारशिला रखेंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी लुहरी चरण-1 पनबिजली परियोजना की आधारशिला भी रखेंगे। दो सौ दस मेगावाट की इस परियोजना का निर्माण 1,800 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से किया जाएगा इससे प्रति वर्ष 75 करोड़ यूनिट से अधिक बिजली का उत्पादन होगा इससे प्रति वर्ष 30 करोड़ यूनिट से अधिक बिजली का उत्पादन होगा।

SHARE