दिल्ली-यूपी में आज बारिश का अलर्ट, बिहार में कोहरा, श्रीनगर में बर्फबारी

पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी होने पर मैदानी इलाकों में कोहरे और ठंड के बीच बारिश की गतिविधियां बढ़ने की संभावना है। मौसम विभाग ने तीन दिनों के भीतर उत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों में मध्यम से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है।

दिल्ली और उत्तर प्रदेश में सामान्य बारिश, जबकि मध्य प्रदेश में कुछ जगहों पर भारी बारिश की संभावना है। जिससे एक बार फिर तापमान में गिरावट आने की उम्मीद है। मौसम की भविष्यवाणी करने वाली एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान के ऊपर एक चक्रवाती क्षेत्र बन गया है।

मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों में सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, खतौली और कुरुक्षेत्र, करनाल, जींद, पानीपत और हरियाणा के आसपास के इलाकों में बारिश का अनुमान जताया है। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान लगाया है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश से मौसम में बदलाव आज 4 जनवरी की शाम को देखने को मिलेगा। दिन में तापमान में वृद्धि होगी लेकिन आसमान में बादल छाए रहेंगे। गरज के साथ कुछ जगहों पर बारिश के आसार हैं, लेकिन क्षेत्र में ठंड से अभी भी सामान्य राहत है।

मौसम विभाग ने कहा कि पश्चिमी हिमाचल प्रदेश में अगले दो दिनों तक बारिश और बर्फबारी जारी रहने की संभावना है। जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में आज जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में अलग-अलग जगहों पर भारी बर्फबारी की संभावना है।

SHARE