कानपुर में सात करोड़ की नकदी जब्त

उत्तर प्रदेश कानपुर में, चुनाव जांच के दौरान पांच करोड़ रुपए कैश जब्त किए गए। जबकि पुलिस ने फॉर्मेटगर क्षेत्र से करोड़ रुपये से अधिक की नकदी जब्त की। वर्तमान में, पुलिस दोनों मामलों की जांच कर रही है। आयकर टीम भी मौके पर पहुंच गई है।

पुलिस ने कानपुर के काकादेव क्षेत्र से सीएमएस कंपनी की कार से पांच करोड़ से अधिक कैश को जब्त कर लिया। कंपनी के लोग कहते हैं कि यह नकदी कानपुर की पावर कंपनी कैस्को का संग्रह है। जिसे बैंक में ले जाया जा रहा था। हालांकि, पुलिस के पास इस पैसे का कोई दस्तावेज नहीं था।

जबकि फॉर्मेटगर क्षेत्र में कंपनी की कार में किसी भी दस्तावेज के बिना 1 मिलियन 74 हजार रुपये भी मिले हैं। इस वाहन में चार कर्मचारी भी थे। कर्मचारियों ने दावा किया कि यह एटीएम में पैसा लेने जा रहे थे। पुलिस को एक और निजी वाहन से छह लाख रुपये नकद मिली। नकदी के साथ में कोई पेपरवर्क नहीं था।

कंपनी के कर्मचारियों ने दावा किया कि यह पैसा पूरी तरह से कानूनी है। दूसरी तरफ, डीसीपी, शहर ने शहर के तीन अलग-अलग क्षेत्रों से सात करोड़ रुपये से अधिक को जब्त कर लिया है। कैश की गणना करने के लिए एक मशीन प्रयोग की गई। पुलिस ने कहा कि इनमें से किसी के भी पास कोई दस्तावेज इस पैसे के बारे में नहीं थे।

SHARE