गोवा, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार बंद, मतदान कल

उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। उत्तराखंड और गोवा समेत यूपी की 55 सीटों पर चुनाव प्रचार थम गया है। अब 14 तारीख को वोटिंग होगी। उत्तर प्रदेश में पहले चरण का मतदान पूरा हो चुका है जबकि दूसरे चरण के लिए 55 सीटों पर मतदान होगा।

वहीं उत्तराखंड की 70 और गोवा की 40 सीटों पर एक ही चरण में मतदान होगा। उत्तर प्रदेश की 55 विधानसभा सीटों पर दूसरे चरण का चुनाव प्रचार रोक दिया गया है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में सात चरणों में मतदान होना है। पहले चरण में 58 सीटों के लिए 10 फरवरी को मतदान हुआ जबकि दूसरे चरण में 14 फरवरी को 55 सीटों के लिए मतदान होगा। उत्तराखंड की सभी 70 और गोवा की सभी 40 सीटों पर 14 फरवरी को एक ही चरण में वोटिंग होगी।

चुनाव प्रचार के आखिरी दिन अलग-अलग राज्यों में राजनीतिक दलों ने प्रचार किया। आखिरी दिन पीएम मोदी ने उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में रैलियां कीं। इस बीच, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी उत्तराखंड में अंतिम दिन पार्टी उम्मीदवारों के लिए प्रचार किया।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी आखिरी दिन प्रचार किया। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड में चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस पर फूट डालने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की नीति सबको एक साथ बांटने और लूटने की है।

SHARE