गे-चैट एप्लिकेशन द्वारा पकड़ा गया मनी लॉन्ड्रिंग गिरोह

अहमदाबाद
वर्चुअल रिश्तों की दुनिया में कोरोना के जमाने से ही ठगों और ब्लैकमेल करने वालों का गिरोह पकड़ा गया है। गे चैट एप के जरिए ठगी कर दो लोगों को ब्लैकमेल कर मिलने और मिलने की धमकी देकर एक लाख रुपये छीन लिये। पुलिस ने सरखेज, बावाला और चंगोदर से तीन युवकों को गिरफ्तार किया है।

गिरोह ने दो महीने में 15-20 लोगों से ठगी की है। गोटा इलाके में रहने वाले 42 साल के निजी कर्मचारी खोदीदासभाई ने दो महीने पहले ब्लड गे डेटिंग और वीडियो चैट नाम का ऐप डाउनलोड किया था। इस पर 10 तारीख को रवि नाम के शख्स ने फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी। शिकायतकर्ता खोदीदासभाई पहुंचे तो रवि नाम के शख्स ने उन्हें अपने दोपहिया वाहन पर बिठा लिया था।

खोदीदासभाई को थोड़ी दूरी पर सागर संगीत हाइट्स फ्लैट के बगल में एक खुली जगह पर ले जाया गया। पांच मिनट तक बात करने के बाद तीन लोग आए। उसने खोदीदासभाई का मोबाइल फोन लिया और फोन-पे एप्लिकेशन से 75,000 रुपये ट्रांसफर कर दिए। बाकी 25000 खोदीदासभाई की पत्नी के खाते से ट्रांसफर कर दिए गए। शिवम भावेश कुमार के खाते में सारा पैसा ट्रांसफर कर दिया गया।

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ औपचारिक शिकायत दर्ज कर ली है। चाणक्यपुरी के रहने वाले 40 वर्षीय हितेशभाई को गिरफ्तार किया गया था।
इस दौरान तीन लोगों ने पे-टीएम एप्लीकेशन खोलकर शिवम भावेशभाई नाम के शख्स के बैंक खाते से एक लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए। इस संबंध में सोला पुलिस ने मामला दर्ज किया था। सोला पुलिस ने सरखेज के संतोषीनगर निवासी शिवम भावेशभाई पटेल (25), चंगोदर निवासी चिंतन विष्णुभाई ढोलकिया और बावला निवासी मुकुंद जयरामभाई प्रजापति को गिरफ्तार किया है।

SHARE