सुप्रसिद्ध उद्योगपति रतन टाटा का 86 वर्ष की उम्र में निधन, राजकीय सम्मान के साथ होगी

सुप्रसिद्ध उद्योगपति रतन टाटा का 86 वर्ष की उम्र में मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में निधन हो गया।राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत सभी शीर्ष हस्तियों ने रतन टाटा के निधन पर शोक जताया है।

रतन टाटा के निधन पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शोक जाहिर करते हुए लिखा,” रतन टाटा का निधन एक युग का अंत है। वे भारतीय उद्योग के आधुनिकीकरण से बहुत गहराई से जुड़े थे।

रतन टाटा के निधन पर दिग्गज उद्योगपति मुकेश अंबानी ने शोक प्रकट करते हुए संदेश साझा किया है। उन्होंने संदेश में लिखा,”रतन टाटा के निधन से मुझे काफी दु:ख हुआ है क्योंकि मैंने एक प्यारा दोस्त खो दिया है। उनके साथ प्रत्येक बातचीत ने मुझे प्रेरित किया, ऊर्जावान बनाया और उनके चरित्र की महानता और उनके द्वारा अपनाए गए उत्कृष्ट मानवीय मूल्यों के प्रति मेरा सम्मान बढ़ाया। रतन टाटा एक दूरदर्शी उद्योगपति और परोपकारी व्यक्ति थे, जिन्होंने हमेशा समाज की भलाई के लिए प्रयास किया।

रतन टाटा को राजकीय सम्मान के साथ दी जाएगी विदाई। वहीं मुंबई में 10 बजे से लोग उनके अंतिम दर्शन कर सकेंगे। मुंबई पुलिस के दक्षिण क्षेत्र के अतिरिक्त आयुक्त अभिनव देशमुख ने कहा कि सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 3:30 बजे तक उनका पार्थिव शरीर दर्शन के लिए NCPA में रखा जाएगा।

 

SHARE