एक महीने में दूसरी बार दिल्ली में मिला बम

दिल्ली
दिल्ली के सीमापुरी इलाके में एक घर से बम मिला है। स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद सिंह कुशवाहा ने बम मिलने की पुष्टि की है। एक महीने में दूसरी बार दिल्ली के यमुनापार इलाके में बम मिला है।

एनएसजी ने पास के एक पार्क में बम को निष्क्रिय कर दिया। एनएसजी की टीम बम को बैग में ले गई। सूत्रों के मुताबिक 19 जनवरी को गाजीपुर मंडी में बम लगाने वाला शख्स अपने दोस्तों के साथ सीमापुरी के पास उसी घर में रह रहा था। घर में रह रहे अन्य तीन आरोपी फरार हैं। बम मिलने के बाद इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जांच के दायरे में आए घर से सटे इलाके के घरों को भी खाली करा लिया गया है।

यह घर कासिम नामक व्यक्ति का है जहां आईईडी बम मिला है। उसने कुछ दिन पहले प्रॉपर्टी डीलर शकील के जरिए अपने घर की दूसरी मंजिल एक लड़के को किराए पर दी थी। दस दिन पहले तीन अन्य युवक उसके साथ रहने आए थे। पुलिस के पहुंचने से पहले तीनों युवक आईईडी बैग लेकर फरार हो गए।

पुलिस को 14 जनवरी को गाजीपुर मंडी के बाहर तीन किलोग्राम आरडीएक्स मिला था। आरडीएक्स काले बैग में मिला था। तकनीकी कारणों से आरडीएक्स में विस्फोट नहीं हो सकता था, अगर यह फट जाता तो बड़ी जनहानि हो सकती थी।

गाजीपुर आरडीएक्स मामले की जांच के दौरान स्पेशल सेल को सीमापुरी स्थित एक बिल्डिंग का पता चला था। स्पेशल सेल की टीम पहुंची तो घर बंद था, लेकिन पुलिस को एक संदिग्ध बैग मिला। 14 जनवरी को जब आरडीएक्स मिला तो पूरे फूल बाजार को खाली करा लिया गया और बम को एक गड्ढे में गिरा दिया गया।

SHARE