100 साल के दादा, 80 साल के दादी की शादी, 33 पोते और परपोते

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के जियागंज तालुका के बेनियापुकुर गांव में रहने वाले 100 वर्षीय विश्वनाथ सरकार और 80 वर्षीय सुरोधवानी सरकार की शादी में छह बच्चे और छह पोते शामिल थे।

विश्वनाथ सरकार और सुरोधवानी के छह बच्चे हैं। 9 पोते-पोतियों का परिवार रखने वाले इन दादा-दादी की शादी में पूरा परिवार भागीदार बना। विश्वनाथ सरकार का 100वां जन्मदिन मनाया जा रहा है। उनके बच्चों और पोते-पोतियों ने उनके दादाजी का 100वां जन्मदिन खास तरीके से मनाने का फैसला किया। शादी में परिवार के अलावा परिवार के लोगों को भी इनवाइट किया गया था।

दादी पियरे के गांव बामुनिया में एक शादी मंडप स्थापित किया गया था। दादी के परिवार और गांव वालों ने धूमधाम से शादी का इंतजाम किया। नाना-नानी की पार्टी में 4 नाती-पोतों ने भी शिरकत की। सभी पोतियां दादा की तरफ थीं। तो सभी पोते दादी की बेटी की तरफ थे।

दादाजी पास के गांव बेनियापुकुर से घोड़े की नाल वाली गाड़ी में आए थे। वरमाला व चार फेरा के संस्कार के बाद 80 वर्षीय दादी के परिजनों व गांव के लोगों ने दादी को विदा किया। वहां दादा के गांव वालों ने शतायु दूल्हा और दुल्हन का जोरदार स्वागत किया। पूरे क्षेत्र में वर-वधू के रूप में तैयार दादा-दादी की चर्चा हुई।

SHARE