उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए आज मतदान

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए आज मतदान हो रहा है। प्रयागराज, अयोध्या, अमेठी, सुल्तानपुर, चित्रकूट, गोंडा, बहराइच, श्रावस्ती, रायबरेली, प्रतापगढ़, कौशांबी, बाराबंकी जिलों में मतदान हो रहा है। इस चरण में 12 जिलों की 61 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। इन 61 सीटों के लिए 692 उम्मीदवार मैदान में हैं।

पांचवें चरण में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, मंत्री मोती सिंह, नंद गोपाल गुप्ता नंदी, सिद्धार्थ नाथ सिंह, रमापति शास्त्री और चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय की किस्मत दांव पर है। कांग्रेस के प्रशंसक मिश्रा मोना और जनसत्ता दल के अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह उर्फ ​​राजा भैया के अलावा अपना दल (कामेरावाड़ी) के अध्यक्ष कृष्णा पटेल के भविष्य पर भी फैसला होगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि आज उत्तर प्रदेश में लोकतंत्र के जश्न का 5वां चरण है। सभी मतदाताओं के लिए मेरा कहना है कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें और अपना बहुमूल्य मतदान करें।

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण के दौरान कौशांबी स्थित अपने आवास पर मीडिया से कहा कि भाजपा सरकार यूपी के 24 करोड़ लोगों के कल्याण के लिए काम कर रही है इसलिए लोगों ने कमल को खिलने का फैसला किया है। लोगों के आशीर्वाद से 10 मार्च को अहंकार के आसमान में उडती अखिलेश यादव की साइकिल बंगाल की खाड़ी में गिरेगी।

SHARE