ज़ेलेंस्की की हो रही है सराहना लेकिन संकट बरकरार है

यूक्रेन में सैन्य आक्रमण शुरू आज 5 दिन हो गए हैं, और रूसी सेना यूक्रेन में चारों तरफ से आगे बढ़ रही है। व्लादिमिर पुतिन के निर्देशानुसार यूक्रेन के कई शहरों पर कब्जा जमाने के दावे किए जा रहे हैं और लेकिन उनके इस कदम की दुनियाभर के कई नेताओं और राजनेताओं ने निंदा की है।

कई मशहूर हस्तियों ने भी यूक्रेन को सोशल मीडिया के जरिए अपना समर्थन दिया है। पिछले कुछ दिनों में सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें सामने आई हैं जिनमें यूक्रेन के आम नागरिकों को अपनी मातृभूमि की रक्षा के लिए हथियार उठाते हुए दिखाया गया है।

इस संघर्ष के बीच, यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की  ने अपना अदम्य साहस दिखाया है और अपने लोगों को छोड़ने की अफवाहों की बजाए उन्होंने दोहराया कि वे फिर से अपने लोगों के साथ युद्ध करेंगे.

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने हाल ही में देश के परमाणु बलों को प्रमुख नाटो शक्तियों द्वारा आक्रामक बयानों के जवाब में हाई अलर्ट पर रखने का आदेश दिया है।

यूक्रेन के लिए ये एक नया खतरा बन गया है क्योंकि पुतिन परमाणु हथियारों को लॉन्च करने की तैयारी कर रहे हैं, लिहाजा ऐसे में परमाणु युद्ध का परिणाम भयंकर हो सकता है। रूस और यूक्रेन के बीच जंग थमेगी या नहीं, इस पर बेलारूस में रूस-यूक्रेन के बीच आज बातचीत हो रही है।

SHARE