मिसाइल अटैक में भी आप रहेंगे महफूज, जादुई बॉक्स का कमाल

रूस-यूक्रेन युद्ध के कारण परमाणु युद्ध का खतरा भी बढ़ गया है इसलिए दुनिया न्यूक्लियर वॉरफेयर में सुरक्षित रहने के विकल्प भी खोजने लगी है। पुराने बंकर से लेकर लग्ज़री अंडरग्राउंड शहरों के बीच एक ऐसा भी न्यूक्लियर शेल्टर बॉक्स अब बाज़ार में आ चुका है, जो हरमुसीबत से आपको बचा सकता है।

ये अनोखा सिस्टम जापान की एक कंपनी की ओर से बेचा जा रहा है। इसकी खासियत ये है कि ये छोटे से छोटे घर और अपार्टमेंट में फिट किया जा सकेगा। कंपनी का दावा है कि इस बॉक्स के अंदर जाते ही दुनिया में कयामत भी आ जाए तो आप सुरक्षित रह सकेंगें।

कम्पनी ने इस शेल्टर को भी कुदरती आपदाओं को ध्यान में रखते हुए तैयार किया है उनके मुताबिक ये जादुई बॉक्स भूकंप, बाढ़, मिसाइल अटैक और रेडिएशन से भी आपकी रक्षा करने में सक्षम है।

इस बॉक्स के अंदर अपना एयर फिल्टरेशन सिस्टम होगा और ये अलग-अलग साइज़ में ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा। इसे एक से लेकर सात लोगों तक के रहने के मुताबिक डिज़ाइन किया गया है। शेल्टर के अंदर रहने के साथ-साथ आवश्यक सुविधाएं भी हैं।

कंपनी की वेबसाइट पर लिखा गया है – ‘उत्तर कोरिया ने नई ज़िगज़ैक फ्लाइट सुपरसोनिक मिसाइल बनाई है, जिसे इंटरसेप्ट नहीं किया जा सकता। खुद को आपात स्थिति में न्यूक्लियर शेल्टर के साथ बचाइए’

SHARE