शादी में हुई धोखधड़ी, पत्नी महिला नहीं बल्कि पुरुष निकली, मामला सुप्रीम कोर्ट में

मध्य प्रदेश के एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई थी और उसके खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की थी।सुप्रीम कोर्ट में एक अनोखे मामले की सुनवाई हुई। उस व्यक्ति का दावा है कि उसकी पत्नी महिला नहीं, बल्कि पुरुष है!

मध्य प्रदेश के एक पति द्वारा दायर एक याचिका के अनुसार, उनकी पत्नी के पास महिला जननांग नहीं है, बल्कि पुरुष जननांग है। पति ने सबूत के तौर पर अपनी पत्नी की मेडिकल रिपोर्ट भी कोर्ट में पेश की। पति की याचिका में आरोप लगाया गया है कि उसकी पत्नी को पहले से ही पता था कि उसकी स्त्रीत्व पूरी तरह विकसित नहीं हुई है। इतना ही नहीं उनके शरीर में एक पुरुष अंग भी है।

इस तथ्य के बावजूद याचिकाकर्ता के वकील ने अदालत को बताया कि पत्नी ने शादी कर अपने पति को धोखा दिया है। पति ने सबसे पहले मध्य प्रदेश की निचली अदालत में याचिका दायर की थी। कोर्ट ने इसकी इजाजत दे दी और पत्नी को तलब किया। इसके बाद पत्नी और उसके पिता ने मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय में एक आवेदन दायर किया।

हाईकोर्ट ने निचली अदालत के समन को खारिज कर दिया था। मामला अब सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है। पति ने हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर अपनी पत्नी और ससुर के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करने की मांग की है। सुप्रीम कोर्ट ने पति की याचिका पर सुनवाई की इजाजत दे दी है, जिस पर अब आने वाले दिनों में सुनवाई होगी।

SHARE