सऊदी अरब में 81 आतंकियों को फाँसी

सऊदी अरब ने एक ही दिन में 81 आतंकियों को फांसी पर लटका दिया। सउदी ने सुरक्षा बलों और नागरिकों की हत्याओं में शामिल इस्लामिक स्टेट, अल कायदा और हौथी आतंकवादी समूहों के सदस्यों के खिलाफ गहन जाँच की और के परिणामों में जिन्हें दोषी पाया उन्हें तुरंत फांसी सजा दी गई।

सऊदी अरब में सख्त आतंकवाद विरोधी कानून हैं। कानून के तहत अलकायदा, आईएस और हूती आतंकियों को मौत की सजा सुनाई गई थी। इस्लामिक स्टेट, अल कायदा और हौथी जैसे आतंकवादी संगठनों से जुड़े आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों और नागरिकों को मार डाला था। विभिन्न हमलों में शामिल ऐसे 81 आतंकियों के मामले की सुनवाई तीन जजों ने तीन चरणों में की। सभी दोषी आतंकवादियों को मौत की सजा सुनाई गई थी।

सभी आतंकी अपराधियों को एक ही दिन में फांसी दी गई जिनमें से चार सऊदी नागरिक भी थे। सऊदी अरब में एक दिन में फांसी की संख्या पिछले वर्ष के दौरान देश में फांसी की कुल संख्या से अधिक थी। सउदी ने 2021 में नौ अपराधियों को फांसी दी थी। इस साल एक ही दिन में 81आतंकियों को फांसी दी गई

सऊदी अरब कहा कि वह आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई जारी रखेगा। नागरिकों और सुरक्षा बलों को निशाना बनाने वाले आतंकवादियों पर तुरंत मुकदमा चलाकर सजा में भी तेजी लाई जाएगी।

SHARE