होली पर ‘मानव बलि’ के लिए 7 साल की बच्ची का अपहरण, 2 गिरफ्तार

दिल्ली के पास नोएडा के सेक्टर 63 में एक तांत्रिक के कहने पर एक व्यक्ति ने होली के शुभ अवसर पर देवताओं को प्रसन्न करने के लिए एक लड़की का अपहरण कर लिया ताकि वह उसकी बलि दे सके।

आरोपितों ने यह सब अपनी शादी को गति देने के लिए किया। हालांकि पुलिस की सक्रियता के चलते कुर्बानी देने के लिए अगवा की गई बच्ची बागपत में मिली। इस मामले में अपहरणकर्ता सोनू और उसके भतीजे नीतू, जो अपराध में शामिल था, को गिरफ्तार किया गया था।

पुलिस की टीम तांत्रिक समेत तीन अन्य आरोपियों की तलाश में छापेमारी कर रही है। पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने आरोपी को पकड़ने और लड़की को सुरक्षित निकालने वाली टीम को 50-50 हजार रुपये का इनाम दिया।

आरोपी सोनू वाल्मीकि और नीतू वाल्मीकि ने 7 साल की मासूम की बलि देने के लिए उसका अपहरण कर लिया। नोएडा सेंट्रल डीसीपी हरीश चंदर ने कहा कि रविवार दोपहर करीब 12 बजे मासूम लड़की छिजारसी गांव में अपने घर के बाहर खेल रही थी और वहां से उसका अपहरण कर लिया गया। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने चार टीमों का गठन किया। करीब 200 लोगों से पूछताछ की गई। इस दौरान पुलिस को सीसीटीवी फुटेज मिली।

नोएडा सेंट्रल डीसीपी हरीश चंदर के मुताबिक सीसीटीवी फुटेज में आरोपी लड़की को अपने साथ ले जाता दिख रहा है। आरोपी पीड़िता के घर से 100 मीटर दूर रहता था। आरोपियों की पहचान ग्राम बलेनी निवासी सोनू पुत्र जगपाल और ग्राम किशनपुर निवासी नीतू पुत्र विजा के रूप में हुई है। पुलिस के मुताबिक सोनू बच्ची को लेकर बागपत के खामपुर स्थित अपनी बहन के घर गया था। वहां से बालिका को छुड़ाया गया।

SHARE