बस में करंट लगने से 3 यात्रियों की मौत, 5 की हालत गंभीर

जैसलमेर जिले में आज सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। यहां चलती बस में करंट फैलने से 3 यात्रियों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, वहीं 5 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। एक यात्री की हालत नाजुक बनी हुई है।

इस हादसे के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दुख जताया है। हादसे के शिकार अधिकांश पैसेंजर संत सदाराम के मेले में शामिल होकर लौट रहे थे, तभी चलती बस में करंट फैलने से यह हादसा हो गया।

पुलिस ने जानकारी दी है कि बस में यह हादसा जैसलमेर से 15 किलोमीटर दूर सदर थाना क्षेत्र में सुबह करीब 10 बजे पोलजी की डेयरी के पास हुआ। क्षेत्र के खिनिया और खुइयाला गांव के ग्रामीणों ने निजी बस किराए पर ली और संत सदाराम मेले में गए थे। सभी यात्री जब वापस लौट रहे थे, तब यह भयावह हादसा हुआ।

जिस स्थान से बस गुजर रही थी, वहीं सड़क की ऊंचाई बढ़ाने का काम चल रहा है। ऐसे में ऊपर से गुजरने वाले तार थोड़े नीचे हो गए थे। बस में अंदरके यात्रियों के अलावा श्रद्धालु छत पर भी बैठे थे।

वहां से निकलते समय बस की छत पर बैठे यात्री बिजली के तारों के संपर्क में आ गए। जैसे ही वह करंट की चपेट में आया, करंट पूरी बस में फैल गया, लेकिन चालक ने मुस्तैदी से बस को आगे बढ़ाया, जिससे करंट कुछ देर ही में रूक गया, लेकिन इतनी देर में ही 8 लोग करंट की चपेट में आकर बुरी तरह जल चुके थे।

SHARE