कोर्ट ने इमरान खान और उनके मंत्रियों की देशद्रोह की शिकायत को किया खारिज

इस्लामाबाद स्थित पंजाब उच्च न्यायालय ने पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान और उनके मंत्रियों के खिलाफ “देशद्रोह” की एक शिकायत को खारिज कर दिया था। हालांकि, पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ने इमरान और उनके छह शीर्ष नेताओं के विदेश यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है।

इस्लामाबाद स्थित उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश अतहर मीनलवाल ने उन पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। पाकिस्तानी मीडिया में भी ऐसी खबरें थीं कि अन्य सजाएं निलंबित कर दी गई हैं।

हालांकि, पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) इमरान खान के अलावा छह पूर्व मंत्रियों की जांच कर रही है और इसके तहत उनके देश छोड़ने पर प्रतिबंध लगा दिया है। अगर इनमें से किसी को विदेश जाना है तो सरकारी जांच एजेंसी की अनुमति लेनी होगी।

दूसरी ओर, इमरान खान के तहरीक-ए-पाकिस्तान के सांसदों ने नए प्रधानमंत्री के लिए चयन प्रक्रिया का विरोध किया। वाकआउट के अलावा, शीर्ष नेता फवाद चौधरी ने कहा कि इमरान खान की पार्टी के विधायक नए प्रधान मंत्री के चुनाव में उथल-पुथल के विरोध में इस्तीफा दे देंगे। इस्तीफे का फैसला पार्टी की बैठक में लिया जाएगा। ये सभी सदस्य आजादी के लिए लड़ेंगे।

SHARE