हनुमान चालीसा पाठ करने पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज, क्या भारत इस्लामिक देश बन गया ?

हनुमान चालीसा का पाठ करने पर महाराष्ट्र की निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को अदालत में पेश किया गया। अदालत ने दंपति को 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

दोनों की जमानत पर चार अप्रैल को सुनवाई होनी है। अदालत ने उनकी जमानत पर तत्काल सुनवाई करने से इनकार कर दिया। इस बीच पुलिस ने राणा दंपत्ति के खिलाफ देशद्रोह का मामला भी दर्ज किया है, जिससे राजनीतिक उथल-पुथल मची हुई है।

नवनीत राणा ने ट्वीट किया “अगर हनुमान चालीसा का पाठ करना अपराध है तो हमें फांसी पर लटका देना चाहिए ”।

दंपति पर देशद्रोह का आरोप लगाया गया है। देशद्रोह का अपराध गैर जमानती है। राणा के वकील मर्चेंट ने कहा कि उन्हें झूठे मामले में फंसाने की कोशिश की जा रही है। हनुमान चालीसा का पाठ करना सरकार के खिलाफ आपत्तिजनक बयान नहीं है। यह आरोप निराधार है।

क्या हनुमान चालीसा का पाठ करना पाप है? देश के नागरिकों से हमारा सवाल है कि अगर हनुमान चालीसा का पाठ करना अपराध है तो हमें फांसी दे दो, ”सांसद नवनीत राणा ने ट्वीट किया। एक अन्य ट्वीट में नवनीत राणा ने उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रविवार को मुंबई पहुंचने के साथ ही राणा दंपत्ति ने कल ‘मातोश्री’ के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने का अपना फैसला वापस ले लिया ताकि सुरक्षा संबंधी चिंताएं न बढ़ें। हालांकि बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था।

SHARE