ट्विटर के मालिक बने टेस्ला चीफ एलेन मस्क

ट्विटर को खरीदने के बाद अपने पहले ट्वीट में मस्क ने लिखा, “अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता लोकतंत्र का आधार है और ट्विटर डिजिटल टाउन स्क्वायर है जहां मानवता के भविष्य के लिए महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की जाती है।”

माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के दुनिया भर में 212 मिलियन सक्रिय उपयोगकर्ता हैं, जिसमें सबसे अधिक संख्या अमेरिका में 25 मिलियन है, इसके बाद जापान में 25 मिलियन और भारत में 33 मिलियन उपयोगकर्ता हैं।

एलन मस्क के मुताबिक अब हर यूजर के अकाउंट पर ब्लू टिक होगा। इस प्लेटफॉर्म से स्पैम बॉट्स को भी हटा दिया जाएगा। इस प्लेटफॉर्म पर हर यूजर को ऑथेंटिकेट किया जाएगा। इस प्लेटफॉर्म पर जल्द ही एक एडिट बटन भी होगा। इसका उद्देश्य किसी भी ट्वीट में किसी भी त्रुटि को ठीक करना है।

इस बीच एलन मस्क और ट्विटर के बोर्ड और कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल के बीच अनबन सामने आ गई है। मस्क ने 18 अप्रैल की सुरक्षा फाइलिंग में कहा कि उन्हें ट्विटर के प्रबंधन पर भरोसा नहीं है। रिसर्च फर्म इक्विलिब्रियम के हवाले से एक रिपोर्ट के मुताबिक मस्क की गुडबुक में ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल का नाम नहीं है।

ट्विटर के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी अग्रवाल को नवंबर 2011 में सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी का सीईओ बनाया गया था। पराग पिछले 10 साल से ट्विटर से जुड़े हुए हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, अगर ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल को सोशल मीडिया कंपनी की बागडोर संभालने के 12 महीने के भीतर निकाल दिया जाता है, तो कंपनी को उन्हें ₹25 मिलियन, या 200 करोड़ रुपये का भारी भुगतान करना होगा।

SHARE