महबूबा मुफ्ती को पाकिस्तान लगता है हमदर्द, बोली “हमें पाकिस्तान से बात करनी है

जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने एक बार फिर पाकिस्तान का राग अलापा है। महबूबा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान के साथ चर्चा करनी होगी। महबूबा के मुताबिक, ”बातचीत के बिना समझौता नहीं हो सकता।

महबूबा ने कहा, ‘मुझे लगता है कि हमारे घर में कोई कमी है, कहीं न कहीं हम ही हैं जो असफल होते नजर आते हैं। पाकिस्तान से बात करने के अलावा कोई रास्ता नहीं है। आप कितनी भी फौज लाएँ, हमें बात करनी है।’

महबूबा ने कहा, “केंद्र सरकार जम्मू-कश्मीर को पूरी तरह से तबाह करना चाहती है।” केंद्र सरकार हमारा वजूद खत्म करना चाहती है। शायद इसलिए कि यह मुस्लिम बहुल राज्य है। हमें कमजोर करने की हर संभव कोशिश की जा रही है।”

बातचीत के दौरान महबूबा ने भारत की तुलना पाकिस्तान से की। उन्होंने कहा, “पाकिस्तान में लोगों को धर्म के नाम पर बंदूकें दी गई हैं।” उनकी हालत आज भी खराब है लेकिन अब भारत में भी धर्म के नाम पर लोगों को बांटा जा रहा है। तलवारें दी जा रही हैं, हिंदू-मुसलमानों से लड़ने की कोशिश की जा रही है।

लाउडस्पीकर के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि पहले हिजाब का मुद्दा आया, फिर लाउडस्पीकर का, कुछ दिनों में हलाल का मुद्दा उठाया जाएगा।

घाटी में बिजली संकट के बीच महबूबा मुफ्ती ने केंद्र से सवाल किया है। उन्होंने कहा कि कश्मीर से बार-बार अपनी बिजली परियोजनाओं को वापस करने की मांग की गई है, अगर ऐसा हुआ तो बिजली कटौती की समस्या खत्म हो जाएगी।

SHARE