कभी भी हो सकती है इमरान खान की गिरफ्तारी, ‘चोर-चोरना नारा’ पर एफआईआर

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की दुर्दशा अब बढ़ती ही जा रही है।
पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह की मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूर्व पीएम इमरान खान को मदीना में नारे लगाने के आरोप में गिरफ्तार किया जाएगा।

सऊदी अरब के मदीना में इस हफ्ते शाहबाज शरीफ और उनके प्रतिनिधि मंडल के खिलाफ शाहबाज विरोधी नारे लगाए गए थे। आरोप है कि पूर्व पीएम इमरान खान के कहने पर ये नारे लगाए गए।

मामला पाकिस्तान के फैसलाबाद में बीती शनिवार रात दर्ज किया गया था। इनमें पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष और पूर्व पीएम इमरान खान, उनकी सरकार में मंत्री फवाद चौधरी और पूर्व पीएम शाहबाज गुल के पूर्व सलाहकार शेख राशिद, नेशनल के पूर्व डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी शामिल हैं। इमरान खान के करीबी लंदन में साहिबजादा जहांगीर समेत 150 अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

फैसलाबाद में रहने वाले नईम भट्टी ने कहा कि उन्होंने नारे लगाकर मदीना को अपवित्र किया है।खबरों के मुताबिक पूर्व पीएम इमरान खान ने मदीना के मस्जिद-ए-नबवी में पीएम शाहबाज शरीफ और उनके प्रतिनिधिमंडल को निशाना बनाने के इरादे से पाकिस्तान और ब्रिटेन से 100 से ज्यादा समर्थकों को सऊदी अरब भेजा था।

खान और पीटीआई के अन्य नेताओं ने पार्टी कार्यकर्ताओं को इसकी जानकारी दी है। फैसलाबाद पुलिस ने कहा कि नामितों पर मुकदमा चलाया जाएगा। इस मामले में पुलिस ने पाकिस्तान दंड संहिता की धारा 295ए और अन्य प्रावधानों के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

SHARE